Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, इन योजनाओं के लिए मांगा पैसा

Mamata Meets PM Modi
Mamata Meets PM Modi (ANI)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. साथ ही अपने राज्य में लागू होने वाली कई केंद्रीय कल्याणकारी योजनाओं के लिए पैसे की मांग की है. पीएम मोदी को लिखे पत्र में बनर्जी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा, मैं मनरेगा, पीएम आवास योजना और पीएम ग्रामीण सड़क योजना समेत योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए राज्य के कारण धन को तत्काल जारी करने का अनुरोध करता हूं. इन योजनाओं पर केंद्र सरकार से लगभग 17,996 करोड़ रुपये बकाया है.

पत्र में ममता ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लिखा- कई विकास और कल्याणकारी योजनाओं के कारण लगभग 1,00,968.44 करोड़ रुपये की अनुमानित राशि भी बकाया है. इतनी बड़ी राशि बकाया होने के कारण राज्य को मामलों को चलाने और राज्य के लोगों की देखभाल करने में अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

खबर में खास

  • दिल्ली के दौरे पर बंगाल की सीएम
  • टीएमसी सांसदों से ममता ने की मुलाकात

दिल्ली के दौरे पर बंगाल की सीएम

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी के 4 दिवसीय दौरे पर आई मुख्यमंत्री बनर्जी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. बैठक के दौरान राज्य के जीएसटी बकाया समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई. गुरुवार को दिल्ली पहुंची बनर्जी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात की.

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के 7 अगस्त को नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में भी शामिल होने की संभावना है, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री करेंगे. पिछले साल वह ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बैठक में शामिल नहीं हुई थीं.

टीएमसी सांसदों से ममता ने की मुलाकात

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को अपनी पार्टी के सांसदों से मुलाकात की और संसद के चल रहे मानसून सत्र और 2024 के लोकसभा चुनाव की राह के दौरान पार्टी की रणनीति पर चर्चा की. अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ने एक ट्वीट में कहा, हमारी अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दिल्ली में सभी सांसदों के साथ बैठक की. वर्तमान संसद सत्र, 2024 की राह और कई मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमें आने वाले दिनों के लिए कई गतिविधियों और पहलों की रूपरेखा तैयार की गई. हम हमेशा लोगों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की बैठकें 6 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले पीएम मोदी से मुलाकात काफी मायने में महत्व रखती हैं. बता दें कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने जगदीप धनखड़ को अपना उपाध्यक्ष उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि मार्गरेट अल्वा विपक्षी दलों के उम्मीदवार हैं.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement