Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

CNG-PNG Price: दिवाली से पहले महंगाई का बड़ा झटका, CNG-PNG के दाम बढ़े

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) सीएनजी के दाम में 3 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी कर दी है. ये बढ़ोत्तरी दिल्ली-एनसीआर में हुई है. नई कीमत लागू होने के बाद दिल्ली में प्रति किलो CNG की कीमत 78.61 रुपये हो गई है, वहीं दिल्ली में घरेलू PNG के दाम आज से 53.59 रुपये प्रति SCM हो गए हैं.

CNG Price Hike
CNG-PNG के दाम बढ़े (ANI)

दिवाली से पहले आम आदमी की जेब एक बार फिर से ढ़ीली होने वाली है. दिवाली से पहले ही CNG और PNG की कीमतों में इजाफा हो गया है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) सीएनजी के दाम में 3 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी कर दी है. ये बढ़ोत्तरी दिल्ली-एनसीआर में हुई है. नई कीमत लागू होने के बाद दिल्ली में प्रति किलो CNG की कीमत 78.61 रुपये हो गई है, वहीं दिल्ली में घरेलू PNG के दाम आज से 53.59 रुपये प्रति SCM हो गए हैं.

इस खबर में ये है खास

  • ₹3 महंगी हुई CNG-PNG
  • इन शहरों में भी बढ़े दाम
  • अब नहीं बढ़ेंगे गैस के दाम!

₹3 महंगी हुई CNG-PNG

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) सीएनजी के दाम में 3 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी कर दी है, तो वहीं PNG के दाम में भी 3 रुपये की बढ़ोत्तरी हो गई है. नई कीमतें आज (8 अक्टूबर) की सुबह से लागू हो गई हैं. नई कीमत लागू होने के बाद दिल्ली में सीएनसी की कीमत 78.61 रुपये प्रति किलो हो गई है, जो पहले 75.61 रुपये थी. वहीं दिल्ली में घरेलू PNG के दाम आज से 53.59 रुपये प्रति SCM हो गए हैं. पहले इसकी कीमत 50.59 रुपये प्रति SCM थी.

इन शहरों में भी बढ़े दाम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद समेत कई उत्तर भारतीय शहरों में CNG और PNG की कीमतें बढ़ गई हैं. करनाल, कानपुर और मुजफ्फरनगर जैसे शहरों में भी कीमतें बढ़ी हैं. नई कीमते लागू होने से अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में नई दरें लागू होते ही सीएनजी प्रति किलो 81.17 रुपये में हो गई है. वहीं गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में PNG 53.46 जबकि गुरुग्राम में 51.79 रुपये प्रति SCM मिलेगी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

Air Force Day: जानें 8 अक्टूबर को क्यों मनाया जाता है एयरफोर्स डे, दुनिया देखेगी भारतीय वायुसेना की ताकत

अब नहीं बढ़ेंगे गैस के दाम!

पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए अब मोदी सरकार बड़ा कदम उठाने वाली है. सरकार ने ONGC और रिलायंस जैसी कंपनियों की तरफ से उत्पादित गैस की कीमत तय करने वाले फॉर्मूले की समीक्षा के लिए एक समिति गठित की है. यह समिति गैस उपभोक्ताओं को गैस की वाजिब कीमत को लेकर सुझाव देगी. इस समिति में शहरी गैस वितरण से जुड़ी निजी कंपनियों और उर्वरक मंत्रालय का एक-एक प्रतिनिधि शामिल किया गया है.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement