Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

Congress Protest: क्या महंगाई सिर्फ बहाना है, एक परिवार को बचाने के लिए पूरा हंगामा है?

कांग्रेस पार्टी आज (शुक्रवार को) बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर देशव्यापी आंदोलन कर रही है. विरोध-प्रदर्शन से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस करके मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने पीएम मोदी की तुलना हिटलर से की.

Congress Protest
महंगाई तो बहाना है, क्या मुख्यालय बचाने के लिए पूरा हंगामा है?

सड़क पर गांधी परिवार, निशाने पर मोदी सरकार… बढ़ती महंगाई या ईडी की कार्रवाई… आखिर कांग्रेस सड़क पर क्यों आई? दरअसल, कांग्रेस पार्टी आज (शुक्रवार को) बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर देशव्यापी आंदोलन कर रही है. विरोध-प्रदर्शन से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस करके मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने पीएम मोदी की तुलना हिटलर से की.

इस खबर में ये है खास

  • काले कपड़ों में पूरी कांग्रेस
  • राहुल-प्रियंका हिरासत में लिए गए
  • महंगाई बहाना, गांधी परिवार को है बचाना?
  • ED की पूछताछ का भी हुआ था विरोध
  • राहुल ने संस्थाओं पर उंगली उठाई

काले कपड़ों में पूरी कांग्रेस

प्रदर्शन के दौरान सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस पार्टी के तमाम बड़े नेताओं ने काले कपड़े पहन रखे थे. दिल्ली, बिहार, तेलंगाना, राजस्थान समेत देशभर में कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन किया गया. कई जगहों पर पुलिस के साथ कांग्रेसियों की झड़प भी हुई. दिल्ली में बारिश के बावजूद कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर जमे रहे. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने की कोशिश की.

राहुल-प्रियंका हिरासत में लिए गए

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस पार्टी को मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी थी. स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस की ओर से जंतर मंतर को छोड़कर पूरी नई दिल्ली इलाके में 144 धारा लागू कर दी गई है. पुलिस ने कांग्रेस को पत्र लिखकर भी इसकी जानकारी दी गई थी. पुलिस ने कहा था कि ऐसे में प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं दी सकती है. अगर धारा 144 का उल्लंघन हुआ, तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद भी कांग्रेसियों ने मार्च निकालने की कोशिश की. जिसके कारण राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित तमाम कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

महंगाई बहाना, गांधी परिवार को है बचाना?

दरअसल,नेशनल हेरॉल्ड केस में गांधी परिवार पर ED का शिकंजा कसता जा रहा है. राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ के बाद ED ने नेशनल हेरॉल्ड केस में आरोपी कंपनी यंग इडियन लिमिटेड को सील कर दिया है. इस कंपनी में राहुल और सोनिया की हिस्सेदारी बताई जा रही है. इसके अलावा कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भी भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया था. आशंका जताई जा रही है कि ईडी कभी भी राहुल गांधी और सोनिया गांधी को गिरफ्तार कर सकती है. इसी बात को लेकर कांग्रेस पार्टी काफी परेशान चल रही है.

Rahul Gandhi Press Conference: ‘हिटलर भी सारे चुनाव जीतता था…’, बाजू पर काली पट्टी बांधकर मोदी सरकार पर बरसे राहुल

ED की पूछताछ का भी हुआ था विरोध

इससे पहले ईडी ने जब-जब राहुल या सोनिया को पूछताछ के लिए बुलाया था, कांग्रेसी ऐसे ही सड़कों पर उतरे थे. कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर बीजेपी ने हमला करते हुए कहा था कि सिर्फ एक परिवार द्वारा किए गए हजारों करोड़ का घोटाला दबाने के लिए ये सबकुछ किया जा रहा है. राहुल गांधी की आज की प्रेस कांफ्रेंस को देंखे तो उसमें भी महंगाई और बेरोजगारी से ज्यादा केंद्रीय एजेंसियों को लेकर सरकार पर निशाना साधा गया है. प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने पीएम मोदी की तुलना हिटलर से करते हुए कहा कि वो उनसे डरते नहीं हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

राहुल ने संस्थाओं पर उंगली उठाई

राहुल गांधी ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में देश की सभी संस्थाओं पर उंगली उठाई. राहुल ने कहा कि देश के कानूनी ढांचे, मीडिया के बल पर विपक्ष के लोग लड़ाई लड़ते हैं, लेकिन ये संस्थाएं आज सरकार का समर्थन कर रही हैं. उन्होंने कहा कि हम एक पार्टी से नहीं लड़ रहे बल्कि देश के पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर से लड़ रहे हैं. आज हिंदुस्तान के हर संस्था में सरकार के लोग बैठे हैं. राहुल गांधी ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुझे पूरी व्यवस्था दो, फिर मैं तुम्हें दिखाऊंगा कि चुनाव कैसे जीते जाते हैं?

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement