Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

Congress President: G 23 के नेता मनीष तिवारी भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव? दिलचस्प हो सकती है लड़ाई

अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कार्यक्रम की घोषणा की. सभी प्रदेश कांग्रेस समितियों में 17 अक्टूबर को चुनाव होने हैं और मतगणना के तुरंत बाद 19 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

Manish Tewari
Manish Tewari

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) के चुनाव को लेकर तैयारियों के बीच हर एक दिन नया ट्विस्ट देखने को मिला रहा है. अब चर्चा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी (Manish Tewari) भी कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ सकते हैं. उनसे जुड़े सूत्रों का कहना है कि मनीष तिवारी कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं. इससे पहले बुधवार को चर्चा होने लगी कि दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के चुनाव लड़ सकते हैं. गुरूवार को पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर एक अधिसूचना जारी कर दी है.

इस खबर में ये है खास-

  • 19 अक्टूबर को आयेंगे चुनाव परिणाम
  • मनीष तिवारी G 23 का हैं हिस्सा
  • इन नेताओं के चुनाव लड़ने की चर्चा

19 अक्टूबर को आयेगा चुनाव परिणाम

अधिसूचना जारी करके पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कार्यक्रम की घोषणा की. सभी प्रदेश कांग्रेस समितियों में 17 अक्टूबर को चुनाव होने हैं और मतगणना के तुरंत बाद 19 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे. अब तमाम चर्चाओं और अटकलों के बीच मनीष तिवारी (Manish Tewari) का नाम सामने आया है कि वह भी कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ सकते हैं. खास बात है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि कोई भी अध्यक्ष पद का चुनाव (Congress President Election) लड़ सकता है.

मनीष तिवारी G 23 का हैं हिस्सा

इसके बाद इसके बाद श्री आनंदपुर साहिब के सांसद Manish Tewari के करीबी सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं. पार्टी के कई शीर्ष नेताओं के मैदान में उतरने की खबरों के बीच मनीष तिवारी के चुनाव लड़ने पर विचार किया जा रहा है. बता दें कि मनीष तिवारी कांग्रेस के असंतुष्टों के ग्रुप जी-23 का हिस्सा हैं, जिन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में सुधार की मांग की थी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

इन नेताओं के चुनाव लड़ने की चर्चा

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने वालों में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), दिग्गज नेता शशि थरूर और दिग्विजय सिंह का नाम सामने आ चुका है. दिग्विजय सिंह ने तो बुधवार को एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में कहा था कि मुझे क्यों रेस से बाहर समझ रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के सवाल पर दिग्विजय ने कहा, ‘ देखते हैं, क्या होता है. सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है. 30 सितंबर तक पता चल जाएगा. 

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement