Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

NIA की छापेमारी के बाद गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, PFI पर लगाया गया 5 साल का बैन, जारी किया आदेश

PFI
PFI

नई दिल्लीः NIA की छापेमारी के गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने बड़ी कार्रवाई की है. गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर PFI पर बैन लगा दिया है. बता दें कि कि विवादित संगठन पॉपुलर फ्रंड ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ देशभर में पिछले कई दिनों से छापेमारी चल रही थी, जिसके बाद ये बड़ी कार्रवाई की गई है. गृह मंत्रालय ने PFI को गैर कानूनी संगठन घोषित करते हुए अगले 5 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. इससे जुड़े तमाम दूसरे संगठनों पर भी बैन लगाया गया है.

खबर में खास

  • PFI के कई ठिकानों पर रेड
  • काफी अहम सबूत हाथ लगे
PFI के कई ठिकानों पर रेड

मालूम हो कि NIA ने दो बार PFI के खिलाफ छापेमार कार्रवाई की ही जिसमें कई अहम सबूत एजेंसियों के हाथ लगे. जिसमें टेरर लिंक के आरोप भी शामिल हैं. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ देशभर में जो कार्रवाई शुरू हुई जिसे ऑपरेशन ऑक्टोपस का नाम दिया गया था. छापेमारी के दौरान तमाम PFI नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. 27 सितंबर को देश के 8 राज्यों में एजेंसियों के इनपुट पर ATS और स्टेट पुलिस ने PFI के कई ठिकानों पर रेड मारी.

काफी अहम सबूत हाथ लगे

रेड के दौरान मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, महाराष्ट्र ,गुजरात, कर्नाटक और असम में सुरक्षा एजेंसियों की महा रेड में PFI के 170 से ज्यादा संदिग्धों को हिरासत में लिया गया. असम और महाराष्ट्र में 25, यूपी में 57, दिल्ली में 30, एमपी में 21, गुजरात में 10 और कर्नाटक में 80 से ज्यादा लोगों को अरेस्ट किया गया. इस दौरान काफी अहम सबूत हाथ लगे. 

You May Also Like

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

देश

नई दिल्ली: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने बुधवार को इस बात की पुष्टि कि बीएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स 2022-23 (BSSC CGL Prelims 2022-23) यानि...

Advertisement