Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

भारत एक हिन्दू राष्ट्र, अयोध्या के बाद काशी और मथुरा भी हमारी होगी: मिलिंद परांडे

मंदिर निर्माण कार्य लगभग तीस प्रतिशत हो चुका है और दिसंबर 2022 तक श्री रामलला गर्भगृह में विराजमान हो जायेंगे.

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा है कि श्रीराम जन्म भूमि मंदिर निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण कार्य लगभग तीस प्रतिशत हो चुका है और दिसंबर 2022 तक श्री रामलला गर्भगृह में विराजमान हो जायेंगे.

खबर में खास

  • केंद्र सरकार से धर्मांतरण कानून बनाने की अपील
  • साठवें वर्ष में वर्ष में प्रवेश कर रही विहिप
  • भारत हिन्दू राष्ट्र है.
  • मथुरा काशी का संकल्प भी होगा पूरा
  • गौवंश का संरक्षण आवश्यक
  • जनसंख्या नियंत्रण जरुरी

केंद्र सरकार से धर्मांतरण कानून बनाने की अपील

श्री मिलिंद परांडे ने कहा कि धर्मांतरण को रोकने के उद्देश्य से छ: सात राज्यों ने “धर्मांत्रण कानून” बनाया गया है. जिसमें विश्व हिंदू परिषद का अहम रोल रहा है. उन्होंने कहा कि अब हमारी प्रयास है कि केंद्र सरकार भी धर्मांतरण पर केंद्रीय कानून बनाये जिससे लोभ लालच छल कपट से किये जा रहे धर्मांतरण को रोका जा सके.

साठवें वर्ष में वर्ष में प्रवेश कर रही विहिप

श्री मिलिंद परांडे ने कहा कि विहिप दो वर्ष के पश्चात अपनी स्थापना के साठ वर्ष पूरे करेगा. उन्होंने कहा कि विहिप एक मजबूत संगठन है जो देश के तीस हजार गाँवों तक फैला है, पैंसठ हजार स्थानों हमारी समितियां है. जिसे और व्यापक किये जाने की योजना बन रही है. हिन्दू समाज के सामने इस्लामिक आतंकवाद, इसाई और मुस्लिम धर्मांतरण, लव जिहाद, गौ हत्या जैसी गंभीर समस्या खड़ी है. इससे निपटने तथा रोक लगाने के लिए संगठन लगातार सक्रिय है.आगामी दो वर्षों में इस गंभीर राष्ट्रीय समस्या पर रोक लगाने हेतु व्यापक कार्य योजना बनेगी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

भारत हिन्दू राष्ट्र है.

एक प्रश्न के उत्तर में श्री मिलिंद परांडे ने कहा कि भारत हिन्दू राष्ट्र था है और रहेगा. इसकी घोषणा की कोई जरुरत नहीं है. यह राष्ट्र अनंत काल से (सनातनी) हिन्दू राष्ट्र है और भविष्य में भी रहेगा इस वास्तविक को कोइ बदल नही सकता है.

मथुरा काशी का संकल्प भी होगा पूरा

मिलिंद परांडे ने कहा कि जैसे हिन्दू समाज ने अयोध्या के संकल्प को पूरा किया वैसे ही हिन्दू समाज मथुरा काशी के संकल्प को भी पूर्ण करेगा.

गौवंश का संरक्षण आवश्यक
उत्तर प्रदेश में छुट्टे गौवंश पर उन्होंने कहा गौवंश हमारी श्रद्धा और आस्था का विषय है, इसका संरक्षण संवर्धन हम कर रहे हैं. गौवंश का संरक्षण संवर्धन बहुत आवश्यक है विश्व हिंदू परिषद ऐसे देश भर में दो लाख गौवंश को कसाइयों से प्रतिवर्ष मुक्त कराती है,जिसमें हमारे युवा संगठन बजरंग दल की अहम भूमिका है. गोवंश संरक्षण संवर्धन के लिए किसानों को प्रशिक्षित करना होगा. हमें गौवंश आधारित कृषि की ओर लौटना होगा तभी हम ऐसी समस्याओं से समाधान निकाल पाएंगे.

Advertisement. Scroll to continue reading.

जनसंख्या नियंत्रण जरुरी

मिलिंद परांडे ने जनसंख्या असंतुलन को एक गंभीर समस्या बताते हुए इस पर कानून बनाने पर जोर दिया.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. राजस्थान में सियासी संकट (Rajasthan Congress Crisis) ने कांग्रेस के सामने नई मुसीबत खड़ी कर दी है. राजस्थान कांग्रेस के संकट ने...

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : OnePlus कंपनी जल्द भारतीय मार्केट में अपना नया बजट सेगमेंट स्मार्टवॉच लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस स्मार्टवॉच को अपनी बहुप्रतिष्ठित...

देश

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के माध्यम से राहुल गांधी कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. दक्षिण भारत...

विदेश

नई दिल्लीः PM Modi आज जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे हैं. बता दें कि बुडोकन...

Advertisement