Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

महाराष्ट्र के 40 गांवों पर कर्नाटक के सीएम का दावा: उद्धव ने महा-कर्नाटक सीमा विवाद पर बोम्मई पर निशाना साधा

Uddhav Thackeray
उद्धव ठाकरे (File Photo: ANI)

Border Dispute: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुरुवार को दो पड़ोसी राज्यों के बीच सीमा विवाद को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ सेना में शामिल हो गए और बाद वाले को नियंत्रित कहा. उद्धव ठाकरे ने कहा, “कर्नाटक के मुख्यमंत्री सीमा मुद्दों पर अपना बयान दे रहे हैं. ऐसा लगता है जैसे कर्नाटक के सीएम बोम्मई महाराष्ट्र के 40 गांवों पर अचानक दावा करने के लिए पागल हो गए हैं?”

खबर में खास

  • महाराष्ट्र के 40 गांवों पर कर्नाटक के सीएम का दावा
  • महाराष्ट्र का कोई गांव कर्नाटक नहीं जाएगा: फडणवीस
  • बोम्मई ने बुधवार शाम ट्वीट किया

महाराष्ट्र के 40 गांवों पर कर्नाटक के सीएम का दावा

महाराष्ट्र के 40 गांवों पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री के दावे के बाद दशकों पुराने सीमा विवाद को लेकर बोम्मई और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच वाकयुद्ध के बीच ठाकरे की कड़ी प्रतिक्रिया आई. बोम्मई ने दावा किया कि महाराष्ट्र के सांगली जिले के कुछ गाँव, जो पानी के संकट से जूझ रहे हैं, ने कर्नाटक में विलय के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है.

महाराष्ट्र का कोई गांव कर्नाटक नहीं जाएगा: फडणवीस

फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र का कोई गांव कर्नाटक नहीं जाएगा. उन्होंने ट्वीट किया था, “महाराष्ट्र का कोई भी गांव कर्नाटक नहीं जाएगा! राज्य सरकार बेलगाम-कारवार-निपानी सहित मराठी भाषी गांवों को पाने के लिए उच्चतम न्यायालय में मजबूती से लड़ेगी.” इस पर बोम्मई ने कहा कि फडणवीस का “सपना कभी पूरा नहीं होगा” और उनकी टिप्पणी को “भड़काऊ” करार दिया.

Advertisement. Scroll to continue reading.

बोम्मई ने बुधवार शाम ट्वीट किया

बोम्मई ने बुधवार शाम ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कर्नाटक महाराष्ट्र सीमा मुद्दे पर भड़काऊ बयान दिया है और उनका सपना कभी पूरा नहीं होगा. हमारी सरकार देश की जमीन, पानी और सीमाओं की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.” महाराष्ट्र के विपक्ष के नेता अजीत पवार ने बोम्मई की टिप्पणी की निंदा की और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके डिप्टी को “कड़ा जवाब देने” के लिए कहा. उन्होंने इस मुद्दे पर केंद्र के हस्तक्षेप की भी मांग की.

पवार ने कहा, ‘सांगली जिले में जाट तालुका के गांवों पर दावा करने के बाद अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने अक्कलकोट और सोलापुर पर भी दावा किया है. मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री के बयान की कड़ी निंदा करता हूं. हमारे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चाहिए कड़ा जवाब दें. केंद्र को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए. मामला अदालत में लंबित है. यह लोगों को विचलित करने और महंगाई, बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए है.”

You May Also Like

राज्य

MCD Results Gautam Gambhir: दिल्ली नगर निगम चुनावों (MCD Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को करारी हार का सामना करना पड़ा है. 15...

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

बॉलीवुड

अपनी अनोखी कहानी और दमदार एक्टिंग से डिजिटल प्लेटफार्म पर मशहूर आर्या सीरीज तो आप सबको याद होगी. लोगों ने इस वेब सीरीज और...

क्रिकेट

IND vs BAN: इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का आखिरी ओवरों में टूटे हाथ के साथ किया गया आक्रामक प्रयास विफल रहा...

Advertisement