Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

कश्मीरी पंडित राहुल भट हत्या केस: SIT करेगी जांच, पत्नी को सरकारी नौकरी, बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार

Kashmiri Pandit Rahul Bhat murder case
कश्मीरी पंडित राहुल भट हत्या केस: SIT करेगी जांच, पत्नी को सरकारी नौकरी, बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार (PTI)

श्रीनगर: कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या की जांच के लिए जम्मू कश्मीर सरकार ने एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है. जांच एक टाइम बॉन्ड होगी और इसे आगे बढ़ाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी होंगे. वहीं, जम्मू-कश्मीर प्रशासन जम्मू में राहुल भट की पत्नी को सरकारी नौकरी और परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करेगा. बेटी की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी. दरअसल, इस घिनौने आतंकी हमले के सभी पहलुओं की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित करने का निर्णय लिया गया है. संबंधित थाने के एसएचओ को भी अटैच किया गया है.

खबर में खास

शोक जताने वालों का तांता
लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
शव का अंतिम संस्कार हुआ
पुलिस ने किया लाठीचार्ज

शोक जताने वालों का तांता

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में बृहस्पतिवार को एक कश्मीरी पंडित कर्मचारी की आतंकवादियों ने सरकारी दफ्तर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, उसके बाद उनके घर पर शोक जताने वालों का तांता लग गया. आतंकवादियों ने चडूरा शहर में तहसील कार्यालय के भीतर राहुल भट नामक क्लर्क की गोली मारकर हत्या कर दी. भट को प्रवासियों के लिए विशेष नियोजन पैकेज के तहत 2010-11 में सरकारी नौकरी मिली थी.

लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

इस बीच भट की हत्या के खिलाफ यहां कश्मीरी पंडित समुदाय के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया. भट के पार्थिव शरीर को जम्मू के दुर्गा नगर इलाके में स्थित उनके आवास पर शुक्रवार की सुबह लाया गया था, बडगाम की शेखपोरा प्रवासी कॉलोनी में भट के साथ रह रहीं उनकी पत्नी और बेटी भी उनके शव के साथ कश्मीर से यहां पहुंची थीं.

शव का अंतिम संस्कार हुआ

राहुल भट के भाई सनी ने बुंतलाब श्मशान घाट पर राहुल भट की चिता को मुखाग्नि दी. इस दौरान लोगों ने राहुल भट अमर रहे के नारे लगाए. इस बीच जम्मू में भट के आवास पर अंतिम संस्कार के लिए सैकड़ों कश्मीरी पंडित एकत्र हुए.

Advertisement. Scroll to continue reading.
पुलिस ने किया लाठीचार्ज

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राहुल भट्ट की हत्या किए जाने की घटना को लेकर विरोध जताते हुए श्रीनगर एयर पोर्ट की ओर बढ़ रहे कश्मीरी पंडितों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया. साथ ही आंसू गैस के गोले दागे. अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारी पहले मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के शेखपोरा इलाके में एकत्र हुए और इसके बाद उन्होंने हवाई अड्डे की ओर बढ़ना शुरू कर दिया, लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोक दिया.

You May Also Like

क्रिकेट

Indian Cricket Team, Shikhar Dhawan: साउथ अफ्रीका के साथ टी 20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम (Indian Cricket Team)में शामिल किए गए अधिकांश...

क्रिकेट

IPL 2022, SRH VS PBKS: 15 वें सीजन के आखिरी लीग मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पंजाब...

क्रिकेट

Indian Cricket Team: साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए 18 सदस्यों वाली भारतीय टीम (Indian Cricket...

राज्य

हादसा सुबह साढ़े 3 बजे जलालगढ़ थाना क्षेत्र की सीमा में काली मंदिर के पास हुआ है. हादसे में 8 लोगों की मौत हो...

Advertisement