Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

Central Vista Avenue: जानिए सेंट्रल विस्टा एवेन्यू में क्या है नया

central vista

Central Vista Avenue: सेंट्रल विस्टा एवेन्यू (Central Vista), भारतीय संसद का एक उन्नत मॉडल, बड़े पैमाने पर परिवर्तन दिखाता है. यह राष्ट्रपति भवन और इंडिया गेट के बीच चलता है और इसमें प्रधान मंत्री का नया घर और एक कैबिनेट सचिवालय होगा. एक बार काम करने के बाद सेंट्रल विस्टा खुद को पर्यटकों के लिए एक महान दर्शनीय स्थल के रूप में साबित कर सकता है.

राजपथ, जिसका नाम बदलकर ‘कार्तव्य पथ’ किया जाना है, में 133 प्रकाश खंबे हैं जो लेंस के साथ शूट किए जाने पर एक सौंदर्यपूर्ण पृष्ठभूमि देते हैं.

Source: PMO

94,600 वर्गमीटर पाथवे क्षेत्र जो पहले बजरी से बना था, अब 1,10,457 वर्गमीटर ग्रेनाइट वॉकवे में पुनर्विकास किया गया है जो परिवार और दोस्तों के साथ आपकी यात्राओं को अधिक उत्साही और यादगार बना सकता है.

Source: PMO

नए संसद भवन ने अतिरिक्त सार्वजनिक सुविधाओं और बेहतर लॉन और उद्यान क्षेत्रों के साथ 16,500 मीटर लंबाई के क्रॉस पाथवे का पुनर्विकास किया है.

Source: PMO

जैसा कि पीएमओ ने अपने 10 दिसंबर, 2020 के बयान में वादा किया था, इमारत में उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनिकी और बेहतर और आरामदायक बैठने की व्यवस्था है.

Source: PMO

इसकी सूक्ष्म सिंचाई और तूफानी जल सेवाओं ने आपके मूड को खराब होने से बचाने के लिए प्रेरित किया. साथ ही, यह उच्चतम संरचनात्मक सुरक्षा मानकों का अनुपालन करता है, जिसमें भूकंपीय क्षेत्र 5 आवश्यकताओं का पालन शामिल है.

Source: PMO

नहर के किनारे पुनर्विकसित पैदल मार्ग हरे-भरे घास और पेड़ों के साथ बेहतर मनोरंजन और ‘अच्छी तरह से व्यतीत समय’ के लिए देखने लायक हैं.

Source: PMO

ऐतिहासिक परियोजना के एक हिस्से के रूप में ट्री एवेन्यू ‘न्यू इंडिया’ की आकांक्षाओं का पालन करता है जो हरित और स्वच्छ है.

Source: PMO
Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement