Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

‘नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को मकान’… चिश्ती का फरमान, तो लीना मणिकलाई को हनुमानगढ़ी के महंत की धमकी

Kali film maker Leena Manikalai threatens Mahant of Hanumangarhi

नई दिल्ली: देश में इन दिनों धार्मिक भावनाओं को आहत करने वालों के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. पहले मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ बयान, वहीं हिंदुओं की देवी मां काली का पोस्टर के साथ छेड़छाड़ कर विवाद को जन्म दिया गया है. एक तरफ मुस्लिम की भावानएं आहत हुई, तो दूसरी तरफ हिंदुओं की देवी का अपमान. जहां एक पैगंबर के अपमान पर उदयपुर में एक टेलर की दिनदहाड़े सिर कलम कर दिया गया. वहीं, अजमेर शरीफ के सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को इनाम में मकान देने का ऐलान किया है. दूसरी तरफ काली मां के अपमान पर अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत ने काली के फिल्म मेकर लीना मणिकलाई को सीधी धमकी दी हैं. महंत ने कहा, कहा क्या चाहते हो तुम्हारे भी सिर तन से जुदा हो जाए क्या! चलिए जानते दोनों विवाद में आखिर कौन क्या है.

खबर में खास

  • काली फिल्म के पोस्टर का क्या विवाद है?
  • लीना मणिकलाई हनुमानगढ़ी के महंत की धमकी
  • मोहम्मद पैगंबर का पूरा विवाद क्या है?
  • ‘नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को मकान’

काली फिल्म के पोस्टर का क्या विवाद है?

पहले बात करते हैं काली फिल्म के पोस्टर को लेकर क्या विवाद है, जिस पर इतना विवाद हो रहा है. साथ ही फिल्म मेकर लीना मणिकलाई का सिर कलम करने की धमकी दी जी रही है. दरअसल, काली फिल्म को पोस्टर में शक्ति स्वरूपा मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. पोस्टर में माता काली के हाथ में LGBT का झंडा है, जिसको लेकर पूरे देश में विवाद हो रहा है.

लीना मणिकलाई हनुमानगढ़ी के महंत की धमकी

फिल्म मेकर लीना मणिकलाई के खिलाफ अयोध्या के साथु-संतों और लोगों में गहरा आक्रोश है. बात यहां तक पहुंच गयी है कि अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने फ़िल्म मेकर लीना को जयपुर की घटना के तर्ज पर सीधी धमकी देते हुए कहा क्या चाहते हो तुम्हारे भी सिर तन से जुदा हो जाए क्या! यही इच्छा है क्या…! अभी तो आपने जो दुस्साहस किया है वह क्षम्य है माफी भी मिल सकती है, लेकिन अगर यह फिल्म रिलीज हो गई तो हम वह स्थिति उत्पन्न कर देंगे आप संभाल नहीं पाओगे.

Advertisement. Scroll to continue reading.

मोहम्मद पैगंबर का पूरा विवाद क्या है?

अब जान लीजिए मोहम्मद पैगंबर का पूरा विवाद क्या है. आखिर ऐसा नूपुर शर्मा ने क्या बोल दिया था, जिसकी वजह से पूरा देश सुलगने लगा था. जिसका नतीजा उदयपुर की घटना हुई. दरअसल, बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा ने एक टीवी न्यूज चैनल में मुस्लिम के परवर दिगार मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ कुछ अशब्दों का इस्तेमाल किया था. जिसकी वजह से देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुए थे.

‘नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को मकान’

इसी विवाद की वजह से राजस्थान के उदयपुर में कुछ लोगों ने एक टेलर की हत्या दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसकर कर दिया. वहीं, अब इसी मामले में अजमेर शरीफ का सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी दी है. साथ ही नुपूर शर्मा का सिर कलम करने वाले को इनाम में मकान देने का एलान किया है. वहीं, सलमान चिश्ती अब तक अजमेर पुलिस की पकड़ से दूर है. पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और तलाश में छापेमारी कर रही है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement