Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

राज्यसभा में विपक्ष ने लगाए नारे, PM Modi ने कहा “इन लोगों के पास कीचड़, मेरे पास गुलाल है”, कांग्रेस को दिया करारा जवाब

PM Modi
PM Modi (Photo File)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा का जवाब दिया. बीते दिनों संसद में सियासी मामलों में काफी गर्मी देखने को मिली थी. मंगलवार को कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा था. आपको बता दें, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अडानी मामले में पीएम मोदी पर कई बातें कहीं, जिसका जवाब पीएम ने आज राज्यसभा में खुल कर दिया. मोदी ने आज कांग्रेस द्वारा लगाए हर निशाने का जमकर पलटवार किया.

खबर में खास
  • मोदी-अडानी भाई भाई के लगे नारे
  • राहुल ने मोदी सरकार पर लगाए यह आरोप
  • पीएम मोदी का करारा जवाब
मोदी-अडानी भाई भाई के लगे नारे

आपको बता दें, पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, “राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जो चर्चा चल रही है, उस चर्चा में शामिल होकर के मैं आदरणीय राष्ट्रपति जी का धन्यवाद करता हूं. उनका अभिनंदन करता हूं.” इस दौरान राष्ट्रपति ने दोनों सदनों को संबोधित करते हुए विकसित भारत का रोडमैप रखा. वहीं, विपक्षी सांसदों ने मोदी-अडानी भाई भाई के नारे भी लगाए. इस नारेबाजी पर पीएम मोदी ने पलटवार करते हुए कहा, “जिसके पास जो होता है, वो वही दिखाता है. इन लोगों के पास कीचड़ है. मेरे पास गुलाल. जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही खिलेगा. हमारी सफलता में आपके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता.”

राहुल गांधी ने मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने अडानी के मुद्दे पर पीएम मोदी पर भी हमला बोला था. इसके बाद बुधवार को पीएम मोदी ने लोकसभा में संबोधन के दौरान कांग्रेस पर जमकर पलटवार किया. हालांकि, पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम नहीं लिया था.

राहुल ने मोदी सरकार पर लगाए यह आरोप

राहुल गांधी ने मंगलवार को अपनी भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र कर महंगाई, बेरोजगारी, अग्निवीर योजना, गरीबी और अडाणी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सेना के अफसरों और पूर्व सैनिकों ने बताया कि अग्निवीर योजना सेना की योजना नहीं है. इसे सेना पर थोपा गया है. इसे अजीत डोभाल ने थोपा. यह RSS का आइडिया है. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी के विदेश दौरों में अडानी को फायदा दिलाया जाता है.

पीएम मोदी का करारा जवाब

पीएम (PM Modi) ने किया पलटवार पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा, ये जो लोग पहले कहते थे कि भारत अंतरराष्ट्रीय पटल पर कमजोर हो रहा है. वही लोग अब ये कह रहे हैं कि अब भारत दूसरे देशों को धमका रहा है. इसके अलावा पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर व्यंग्य भी किया. पीएम (PM Modi) ने कहा कि कल उन्हें अच्छी नींद आई होगी और उनके समर्थक उनके भाषण के बाद बहुत उछल रहे थे. हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने जब ये बात कही, तब राहुल गांधी सदन में नहीं आए थे.

Advertisement. Scroll to continue reading.
Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement