Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

अध्यक्ष बनने के सवाल पर राहुल गांधी बोले, मैं अपने पुराने रुख पर कायम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने साफ़ कर दिया है कि वे अपने पुराने रुख पर कायम हैं और अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे.

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने साफ़ कर दिया है कि वे अपने पुराने रुख पर कायम हैं और अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे. राहुल ने कहा, हम भारत को एकजुट करने के लिए यह यात्रा कर रहे हैं. राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया था. उस समय राहुल गांधी ने कहा था कि कोई गैर गांधी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़े. आज शुक्रवार को राहुल वही पुराने रुख की याद दिला रहे थे. हालांकि पार्टी के अंदर से लगातार राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग की जाती रही है. 10 राज्यों की कांग्रेस (Congress) इकाई ने इसके लिए प्रस्ताव भी पास किये हैं. राहुल गांधी का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है, यह एक वैचारिक पद और एक विश्वास प्रणाली है.

खबर में ख़ास
  • अध्यक्ष पद खाली रहने को लेकर कई बार मुखर हुई आवाज
  • राहुल गांधी बोले- कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव वैचारिक पद है
  • कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव देश के विशेष दृष्टिकोण को परिभाषित करती है
  • हम एक मशीन से लड़ रहे हैं जिसने संस्थागत ढांचे पर कब्जा कर लिया है
अध्यक्ष पद खाली रहने को लेकर कई बार मुखर हुई आवाज

कांग्रेस अध्यक्ष पद खाली रहने को लेकर कई बार पार्टी के अंदर से आवाज मुखर हुई. कुछ नेताओं ने चुनाव कराने तो कुछ ने राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की पैरवी की. कई नेताओं ने इसी बात को प्रमुखता से उठाते हुए पार्टी को अलविदा कह दिया. फिर भी राहुल गांधी अध्यक्ष बनने को राज़ी नहीं हैं.

Also Read: NIA PFI Raids: रात 1 बजे निकली टीमें, एक साथ 10 राज्यों में मारा छापा, PFI पर रेड की फिल्मी कहानी

राहुल गांधी बोले- कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव वैचारिक पद है

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव वैचारिक पद है. मैं अपने पुराने रुख पर कायम हूँ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक विचारधारा है, विश्वास प्रणाली है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी अध्यक्ष बने, उस विचारधारा और विश्वास प्रणाली का प्रतिनिधित्व करे.

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव देश के विशेष दृष्टिकोण को परिभाषित करती है

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा, यह एक ऐतिहासिक स्थिति है और यह एक ऐसी स्थिति है जो भारत के एक विशेष दृष्टिकोण को परिभाषित करती है. उन्होंने यह भी कहा, भारत जोड़ो यात्रा लोगों को यह बताने के लिए डिज़ाइन की गई है कि उन्हें एकजुट होने और एक ऐसे भारत में वापस जाने की ज़रूरत है जो अपने आप से प्यार और स्नेही था.

Also Read: पंजाब में सियासी खेल! AAP विधायकों ने निकाला विरोध मार्च, जानें वजह

Advertisement. Scroll to continue reading.
हम एक मशीन से लड़ रहे हैं जिसने संस्थागत ढांचे पर कब्जा कर लिया है

राहुल गांधी ने कहा, हम एक ऐसी मशीन के साथ लड़ रहे हैं जिसमें असीमित पैसा है, असीमित लोग खरीद रहे हैं. हम एक ऐसी मशीन से लड़ रहे हैं जिसने भारत के संस्थागत ढांचे पर कब्जा कर लिया है. उनके पास लोगों पर दबाव बनाने और उन्हें धमकाने के लिए असीमित धन है. इसका परिणाम हमने गोवा में देखा है.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement