Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

अशोक गहलोत को राहुल गांधी का इशारा, एक व्यक्ति, एक पद का किया सपोर्ट

Ashok Gehlot-Rahul Gandhi
(File Photo: ANI)

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के बीच बृहस्पतिवार को पार्टी नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि उन्हें इस वर्ष की शुरुआत में राजस्थान के उदयपुर में हुए चितंन शिविर में लिये गये एक व्यक्ति, एक पद समेत सभी फैसलों का अनुसरण किये जाने की उम्मीद है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत जोड़ो यात्रा के दिन के पहले और दूसरे चरण के बीच आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान सवालों के जवाब में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है, यह एक वैचारिक पद और एक विश्वास प्रणाली है.

खबर में खास

  • राहुल गांधी ने क्या कहा, जानिए
  • “सांप्रदायिकता का मुकाबला किया जाना चाहिए”
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केरल पहुंचे

राहुल गांधी ने क्या कहा, जानिए

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से जब पूछा गया कि क्या वह उदयपुर चिंतन शिविर में एक व्यक्ति, एक पद के फैसले के साथ खड़े रहेंगे तो राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, हमने उदयपुर में जो फैसला किया था, हम उम्मीद करते हैं कि वह प्रतिबद्धता बरकरार रखी जाएगी. वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि जो कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष बनता है, उन्हें याद रखना चाहिए कि वह विचारों के एक समूह, विश्वास की एक व्यवस्था और भारत के एक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करते हैं.

“सांप्रदायिकता का मुकाबला किया जाना चाहिए”

पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवारों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा, आप ऐतिहासिक पद लेने जा रहे हैं. एक ऐसा पद जो भारत के एक विशेष दृष्टिकोण को परिभाषित करता है और परिभाषित करता भी रहा है. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालयों और अन्य परिसरों पर देशव्यापी छापेमारी पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, हर तरह की सांप्रदायिकता का मुकाबला किया जाना चाहिए, चाहे वह कहीं से भी हो, उसे लेकर कतई बर्दाश्त न करने (जीरो टॉलरेंस) की नीति होनी चाहिए.

Advertisement. Scroll to continue reading.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केरल पहुंचे

इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केरल पहुंचे. धिसूचना जारी होने से एक दिन पहले बुधवार को, गहलोत और पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के चुनावी समर में उतरने का स्पष्ट संकेत देने के बाद यह संभावना प्रबल हो गई है कि 22 साल बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी का प्रमुख चुनाव के जरिये चुना जाएगा. गहलोत ने कहा था कि वह पार्टी का फैसला मानेंगे, लेकिन उससे पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अध्यक्ष बनने के लिए मनाने का एक आखिरी प्रयास करेंगे.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement