Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- चीन के साथ सीमा सुरक्षा पर राजनीति नहीं होनी चाहिए

(ANI)

जोधपुर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को विपक्षी नेताओं पर हमला किया और कहा कि चीन के साथ सीमा सुरक्षा पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. जोधपुर के सलवा कलां क्षेत्र में वीर दुर्गादास राठौर की 385वीं जयंती समारोह के अवसर पर मंत्री राजनाथ सिंह ने वीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण किया और कहा, वे कहते हैं चीन ने यह किया, चीन ने वह किया. ऐसे राजनीतिक नेताओं से मैं कहता हूं- जब भी देश के सम्मान की बात हो तो राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए. ये वीर सपूत हैं जो सीमाओं की रक्षा करते हैं. साथ ही सभी वीरों की माताओं की प्रशंसा करते हुए, राजनाथ सिंह ने कहा, यह वीर महिलाओं की भूमि है और मैं उन सभी माताओं के चरणों में अपना सिर झुकाता हूं जिन्होंने ऐसे वीर पुरुषों को जन्म दिया.

खबर में खास

  • दुनिया के सबसे ताकतवर देशों भारत
  • हमारी सरकार भी उनसे प्रेरणा लेती है
  • बीजेपी जो कहती है वह करती है

दुनिया के सबसे ताकतवर देशों भारत

विपक्षी नेताओं की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, जो लोग राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ सवाल उठाते हैं, मैं रक्षा मंत्री के रूप में उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि चाहे कितनी भी मुश्किल क्यों न हो, मैं भारत के सम्मान का बलिदान नहीं होने दूंगा. राजनाथ सिंह ने कहा, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से भारत का सुरक्षा घेरा पहले से ज्यादा मजबूत हो गया है, भारत अब दुनिया के कमजोर देशों में नहीं गिना जाता और दुनिया के सबसे ताकतवर देशों में गिना जाता है.

हमारी सरकार भी उनसे प्रेरणा लेती है

आगे उन्होंने वीर दुर्गादास राठौर की सराहना करते हुए कहा, सामाजिक एकता और सद्भाव का कोई उदाहरण हो सकता है, तो वह दुर्गा दास जी थे. उनका जन्म एक साधारण परिवार में हुआ था, लेकिन उनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज है. व्यक्तित्व और स्वामी के प्रति समर्पण. उन्होंने कहा, वीर दुर्गादास की रगों में रणनीतिक और कूटनीतिक कौशल था और हमारी सरकार भी उनसे प्रेरणा लेती है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

बीजेपी जो कहती है वह करती है

राजनाथ सिंह ने अपनी बातचीत में कहा कि सरकार दुर्गादास राठौर से प्रेरणा लेकर जो वादा करती है, वह करती है, बीजेपी जो कहती है वह करती है. हमें यह प्रेरणा वीर दुर्गादास राठौर जैसे मिट्टी के बेटों से मिलती है. इस बीच राजनाथ सिंह ने भारत के घटते आयात और मातृभूमि में बढ़ते उत्पादन का भी जिक्र किया, उन्होंने कहा, भारत दुनिया के अन्य देशों से टैंक, हथियार और गोला-बारूद जैसे आयात करता था, अब आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि भीतर- 3-4 साल हो गए.

अब 68 फीसदी जो बाहर से माल मंगवाते थे, अब सिर्फ 35 फीसदी माल आयात किया जाता है. पहले भारत दुनिया का सबसे बड़ा आयातक था यानी भारत दुनिया से माल का खरीदार था, लेकिन आज के तहत मोदी के नेतृत्व में आज हम दुनिया के 25 देशों की कतार में खड़े दुनिया के सबसे बड़े निर्यातक हैं.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement