Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

SpiceJet की 18 दिन में 8 बार Emergency Landing: आज भी बीच रास्ते से कोलकाता वापस लौटी फ्लाइट

SpiceJet
SpiceJet

नई दिल्लीः देश की सबसे व्यस्तम विमान कंपनी SpiceJet कुछ दिनों से काफी चर्चा में है. आपको बता दें कि ऐसा आज 8वीं बार हुआ है जब एक SpiceJet का विमान उड़ान भरने के बाद कुछ तकनिकी दिक्कतों (Technical Issue) के काऱण अपने गंतव्य तक ना जाकर वापस लौट गया और एमेर्जेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) की. ताजा मामला है मालवाहक विमान (Cargo Plane) का जो चीन जा रहा था और उसके रडार (Radar) में खराबी आने की वजह से वापस कोलकाता लौट आया. बता दें कि ये फ्लाइट कोलकाता (Kolkata) से चीन (China) के चोंगकिंग के लिए रवाना हुई थी.

खबर में खास

  • कोलकाता वापस जाने का फैसला
  • कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई
  • खराबी के कारण ग्राउंडेड करना पड़ा
कोलकाता वापस जाने का फैसला

गौरतलब है कि पिछले 18 दिनों में ये 8वीं बार हुआ है जब SpiceJet के किसी विमान के साथ ऐसी घटना सामने आई है. SpiceJet के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि 5 जुलाई 2022 को स्पाइसजेट बोइंग 737 मालवाहक विमान ने कोलकाता से चीन के लिए उड़ान भरी थी. विमान के टेक-ऑफ होते ही विमान के रडार में दिक्कत आ गई. इस कारण विमान में वेदर का पता नहीं चल पा रहा था.जिस वजह से उड़ान का आगे जाना असंभव था और यही कारण था कि पायलट इन कमांड ने कोलकाता वापस जाने का फैसला लिया.

कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई

इससे पहले 5 जुलाई को दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइसजेट (SpiceJet) की एक फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. फ्यूल इंडिकेशन में खराबी होने के कारण विमान को करांची में उतारा गया और कई यात्रियों को घंटों परेशानी हुई. इससे से पहले 19 जून को एक ही दिन में स्पाइसजेट के दो विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. पटना से दिल्ली जा रहे विमान में आग लग गई थी जिस कारण विमान की इमरजेसी लैंडिंग कराई गई थी. एयरलाइन ने सफाई में कहा था कि इंजन के पंखे से पक्षी के टकराने की वजह से ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए थे. उसी दिन जबलपुर जा रही SpiceJet की एक उड़ान को कैबिन में दबाव की समस्या के कारण दिल्ली लौटना पड़ा था.

खराबी के कारण ग्राउंडेड करना पड़ा

25 जून 2022 को गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने को तैयार स्पाइसजेट के विमान में आई खराबी के चलते इसे ग्राउंडेड करना पड़ा था. 2 July 2022 को जबलपुर जाने वाली स्पाइसजेट की एक फ्लाइट की दिल्ली हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी. 5 July 2022 को SpiceJet की एक फ्लाइट की विंडशील्ड में उस वक्त दरार आ गई. स्पाइसजेट Q400 (SG 3324) गुजरात के कांडला से मुंबई जा रही थी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement