Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

कांग्रेस के हाथ से जा सकती है संसद की गृह और IT समिति की अध्यक्षता, अधीर रंजन ने ओम बिरला को लिखा पत्र

Sonia Gandhi
(File Photo: ANI)

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के हाथ से संसद की दो महत्वपूर्ण समितियों (Standing Committee) की अध्यक्षता निकल सकती है जिसमें गृह मामलों से संबंधित समिति और सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी समिति शामिल है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने इस बारे में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी संसदीय समिति की अध्यक्षता कांग्रेस से वापस ली जा रही है. बुधवार को लिखे पत्र में चौधरी ने कहा कि उन्हें संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी से यह जानकर आश्चर्य हुआ कि कांग्रेस से सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी स्थायी समिति की अध्यक्षता का दायित्व वापस लेने का निर्णय किया गया है.

इस खबर में ये है खास-

  • अधीर रंजन चौधरी ने उठाया सवाल
  • अध्यक्षता लिये जाने के प्रयास का विरोध

अधीर रंजन चौधरी ने उठाया सवाल

सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी समिति के अध्यक्ष कांग्रेस सांसद शशि थरूर हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि यह स्थापित परंपरा के विपरीत है, जिसका सरकारों द्वारा अब तक लगातार अनुसरण किया जा रहा था. अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘‘ सरकार को यह समझना चाहिए कि विभाग संबंधी स्थायी समिति जैसे महत्वपूर्ण निकायों में चर्चा और संवाद तथा दलगत भावना से ऊपर उठकर सहयोग को प्रोत्सहित करने के सिद्धांतों का सम्मान किया जाना चाहिए. इस कदम के पीछे की मंशा पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस के नेता ने कहा कि राज्य सभा में भी ऐसा ही रूख अपनाया जा रहा है.

अध्यक्षता लिये जाने के प्रयास का विरोध

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस संबंध में उपरी सदन में कांग्रेस की घटती संख्या का संदर्भ दिया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार, उच्च सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने सदन के नेता पीयूष गोयल को पत्र लिखकर गृह संबंधी संसद की स्थायी समिति की अध्यक्षता कांग्रेस से लिये जाने के प्रयास का विरोध किया है. बता दें कि गृह मामलों से संबंधित स्थायी समिति के अध्यक्षत अभी कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement