Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

आसाराम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का गुजरात सरकार को नोटिस, जानें कब है मामला

Rape case against Asaram Bapu
आसाराम बापू की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का गुजरात सरकार को नोटिस (ANI Photo)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गुजरात सरकार (Gujarat Government) को आसाराम बापू (Asaram Bapu) की दायर याचिका पर नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने इस आधार पर जमानत मांगी है कि उनकी उम्र 80 वर्ष से अधिक है और उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है. जस्टिस अजय रस्तोगी और जस्टिस सीटी रविकुमार की बेंच ने गुजरात राज्य से जवाब मांगा और मामले की सुनवाई 7 सितंबर को तय की. पीठ ने 10 अगस्त को पारित अपने आदेश में कहा, जारी नोटिस 7 सितंबर 2022 को वापस किया जा सकता है.

खबर में खास

  • यौन उत्पीड़न का मामला
  • दो बहनों ने बाप-बेटे पर लगाया था आरोप

यौन उत्पीड़न का मामला

दरअसल, एक पहले के भक्त ने आसाराम (Asaram Bapu) पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद बलात्कार और अवैध कारावास के आरोपों का सामना कर रहे हैं. अपनी शिकायत में उसने आसाराम (Asaram Bapu) पर 2001 से 2006 के बीच बार-बार यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जब वह अहमदाबाद के मोटेरा में उनके आश्रम में रह रही थी.

आसाराम (Asaram Bapu) ने बलात्कार के मामले में अपनी जमानत याचिका खारिज करने के गुजरात हाईकोर्ट के 10 दिसंबर, 2021 के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपील दायर की. उन्होंने जमानत की मांग करते हुए कहा कि मुकदमे के निष्कर्ष पर पहुंचने के कोई संकेत नहीं हैं.

दो बहनों ने बाप-बेटे पर लगाया था आरोप

साल 2018 में आसाराम (Asaram Bapu) को राजस्थान की एक विशेष अदालत ने अपने आश्रम में एक नाबालिग से बलात्कार के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. अहमदाबाद के मोटेरा इलाके में आसाराम (Asaram Bapu) के आश्रम में 1997 से 2006 के बीच रहने वाली सूरत की दो बहनों ने उनके और उनके बेटे नारायण साईं के खिलाफ अलग-अलग शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन पर बलात्कार और अवैध रूप से बंधक बनाने का आरोप लगाया गया था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

26 अप्रैल, 2019 को सूरत की एक अदालत ने नारायण साई को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 377 (अप्राकृतिक अपराध), 323 (हमला), 506-2 (आपराधिक धमकी), और 120-बी (साजिश) के तहत दोषी ठहराया. साथ ही आजीवन कारावास की सजा सुनाई.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement