Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

सलीमा टेटे, वंदना कटारिया, नवजोत कौर की तिकड़ी वीमेन वलर्ड कप हॉकी में चीन के आगे फेल

Women's World Cup Hockey
Women's World Cup Hockey

वंदना कटारिया सलीमा टेटे और नवजोत की तिकड़ी चीन को रोक नहीं पाई. FIH महिला विश्व कप हॉकी टीम में भारतीय खिलाड़ियों को जिस तरह के खेल के लिए जाना जाता है, वैसा खेल वह मैच में अधिकांश समय प्रदर्शित करने में असफल रहीं. अटैक में जिस आपसी तालमेल की ज़रूरत होती है, वह देखने में नहीं मिला. कई बार तो आख़िरी समय में ग़लत पास देकर उन्होंने सर्किल में प्रवेश करने का मौक़ा ही गँवा दिया.

भारतीय टीम आमतौर पर त्रिकोण बनाकर अटैक करती है. राइट फ्लैंक में वंदना कटारिया, झारखंड की सलीमा टेटे और नवजोत के बीच यह त्रिकोण बन ही नहीं पाया क्योंकि चीन के डिफेंडर फुर्ती दिखाकर भारतीय खिलाड़ियों तक गेंद पहुँचने से पहले ही पहुँचकर अटैक की जान निकालते रहे. भारतीय टीम जब कभी अच्छा खेलने में सफल दिखी तो चीनी गोलकीपर आंग लू दीवार बन गईं.

भारतीय टीम ने एफआईएच प्रो लीग में भले ही शानदार प्रदर्शन करके अपने से ऊंची रैंकिंग की टीमों के ख़िलाफ़ सफलता प्राप्त की थी. लेकिन उसके भी मैचों में कई बार पेनल्टी कॉर्नरों को गोल में बदल नहीं पाने की कमज़ोरी देखने को मिली थी.

वहीं आपको बता दें कि पिछले साल तोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए एतिहासिक चौथा स्थान हासिल करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने पहले दो मैचों में तोक्यो खेलों के कांस्य पदक विजेता इंग्लैंड और चीन से 1-1 से ड्रॉ खेला है. अब महिला हॉकी टीम को अगर एफआईएच विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश करना है तो गुरुवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अंतिम पूल बी मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. रैकिंग की बात करें तो टीम इंडिया आठवें और चीन 13वें स्थान पर है. भारत से मैच में ज्यादा गोल की उम्मीद थी, लेकिन चीन ने उसे बांधे रखा. अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी होगी। यह मुकाबला सात जुलाई को खेला जाएगा.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement