Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

वंदे भारत ट्रेन 5 घंटे में अहमदाबाद से पहुंची मुंबई, पीएम मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

Prime Minister Narendra Modi boards the Gandhinagar-Mumbai Vande Bharat Express train
(Photo PTI)

नई वंदे भारत एक्सप्रेस सेमी हाईस्पीड ट्रेन ने अहमदाबाद से मुंबई के बीच का 492 किलोमीटर का सफर शुक्रवार को साढ़े पांच घंटे में तय किया. पहले दिन ट्रेन में 313 यात्री सवार थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह करीब साढ़े 10 बजे गांधीनगर से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ट्रेन अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नौ से दोपहर दो बजे रवाना हुई और शाम साढ़े सात बजे मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंच गई.

खबर में खास

  • ट्रेन में 313 मुसाफिर सवार थे
  • नई ट्रेन के लिए बुकिंग एक दिन पहले ही शुरू
  • सिद्धार्थ किनारीवाला ने क्या कहा, जानिए

ट्रेन में 313 मुसाफिर सवार थे

पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि ट्रेन में 313 मुसाफिर सवार थे, जिनमें से 47 एग्जीक्यूटिव चेयर कार श्रेणी में थे जबकि शेष चेयर कार कोच में थे. साथ में रेलवे के अधिकारी और मीडिया कर्मी भी थे.

(Photo PTI)

नई ट्रेन के लिए बुकिंग एक दिन पहले ही शुरू

नई ट्रेन के लिए बुकिंग एक दिन पहले ही शुरू की गई थी. यात्री ट्रेन के पहले सफर का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित थे और वे यात्रा के दौरान मोबाइल से फोटो खींच रहे थे और वीडियो बना रहे थे. इसके अलावा ट्रेन ने मार्ग पर पड़े विभिन्न रेलवे स्टेशनों, रेलवे कर्मियों, पटरियों के पास सड़क पर चलते लोगों और इमारतों में रहने वाले लोगों को भी आकर्षित किया और वे ट्रेन के गुजरने के दौरान उसकी वीडियो बनाते और फोटो खींचने देखे गए.

(Photo PTI)

सिद्धार्थ किनारीवाला ने क्या कहा, जानिए

अपने परिवार के साथ सूरत से अहमदाबाद जा रहे रियल स्टेट कारोबारी जयदीप निमावत ने कहा, “यह ट्रेन अन्य ट्रेन की तुलना में कमाल की है. सीटें शानदार और आरामदायक हैं.” सिद्धार्थ किनारीवाला ने कहा, “जैसे ही मेरे बॉस ने आज सुबह छुट्टी मंजूर की, मैंने टिकट बुक कर लिया. मैं ट्रेन के सफर का अनुभव लेना चाहता था.”

Advertisement. Scroll to continue reading.
(Photo PTI)

गांधीनगर से अहमदाबाद तक के लिए ट्रेन के को-लोको पायलट (सह चालक) केके ठाकुर ने पीटीआई से कहा कि ट्रेन को पहली बार चलाने का मौका मिलना उनके और उनके सहयोगी के लिए बहुत सम्मान की बात है. उन्होंने कहा कि उन्हें पहले विशेष प्रशिक्षण दिया गया था क्योंकि ट्रेन का डैशबोर्ड सामान्य ट्रेन में लगे डैशबोर्ड से अलग है.

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

राज्य

सपा के लिए मैनपुरी सीट जीतना काफी अहम माना जा रहा है. इसलिए चुनाव से पहले अखिलेश ने चाचा के साथ अपनी पुरानी अदावत...

राज्य

भाजपा ने सपा की परपंरागत सीट रही रामपुर में जीत दर्ज करके आजम खान को बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर में बीजेपी की...

Advertisement