Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

Team India: सौरव गांगुली ने बताया, आखिर क्यों टीम के कप्तान को लेकर है BCCI कंफ्यूज ?

Team India
Team India

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को धैर्य से काम लेने वाला कप्तान करार देते हुए कहा कि मुंबई के इस क्रिकेटर को परिणाम देने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए. रोहित के विराट कोहली की जगह सभी प्रारूपों में कप्तान बनने के बाद से कार्यभार प्रबंधन, कोविड और चोट की चिंताओं के बीच भारत ने 7 कप्तानों को विभिन्न चरणों में टीम का नेतृत्व करते हुए देखा है. ऐसे में फैंस के मन में सवाल है कि आखिर क्यों टीम के कप्तान को लेकर BCCI कंफ्यूज है ?

खबर में खास
  • गांगुली ने किया रोहित की कप्तानी का बचाव
  • कोहली को लेकर भी दिया बड़ा बयान
BCCI President Ganguly (ANI)
BCCI President Ganguly (ANI)

गांगुली ने किया रोहित की कप्तानी का बचाव

गांगुली मुंबई इंडियंस के लिए रिकॉर्ड 5 आईपीएल खिताब जीतने वाले रोहित से प्रभावित हैं और उन्होंने कहा कि दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी और कोहली जैसों से तुलना से पहले उन्हें पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए.

गांगुली ने यहां ‘आधुनिक भारत में नेतृत्वक्षमता’ पर बंगाल पीयरलेस के कार्यक्रम के दौरान कहा, रोहित शर्मा स्पष्ट रूप से थोड़े शांत हैं जो चीजों को बहुत धैर्यपूर्ण और सतर्क तरीके से लेते हैं, न कि कोई ऐसा जो काफी आक्रामक हो.

Virat Kohli VS Sourav Ganguly

कोहली को लेकर भी दिया बड़ा बयान

गांगुली अपने संन्यास के बाद से भारतीय कप्तानों से जुड़े सवाल का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा, भारत ने पिछले कुछ वर्षों में कुछ महान कप्तान दिए हैं. धोनी जिन्होंने बदलाव के दौर को शानदार तरीके से संभाला और केवल भारत के लिए नहीं बल्कि अपनी फ्रेंचाइजी (चेन्नई सुपर किंग्स) के लिए भी सफलता हासिल की.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, इसके बाद विराट कोहली आए जिनका रिकॉर्ड भी शानदार है. वह एक अलग तरह के कप्तान थे, उन्होंने चीजों को अलग तरह से किया. उन्होंने कहा, हर व्यक्ति अलग होता है लेकिन जो मायने रखता है वह परिणाम है और आपके पास कितनी जीत और हार हैं. मैं कप्तानों की तुलना नहीं करता, हर किसी का नेतृत्व करने का अपना तरीका होता है.

ये भी पढ़ें: ENG Vs SA: एनरिक नॉर्तजे और कसिगो रबाडा के सामने लड़खड़ाई इंग्लैंड की पारी

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

जज का महिला स्टेनोग्राफर के साथ आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से अदालत की गरिमा को भी नुकसान पहुंच रहा है. इस खतरे को देखते...

क्रिकेट

Hardik Pandya: T20 WC 2022 के बाद BCCI T20 फॉर्मेट के लिए नए खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने तथा नई और युवा...

राज्य

Samaresh Singh Passed Away: झारखंड के पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक 81 वर्षीय समरेश सिंह (Samresh Singh) का गुरुवार को उनके बोकारो स्थित आवास...

देश

एम्स के निदेशक एम श्रीनिवास ने कहा कि मरीज संकट से प्रभावित न हों और वह इसे सुनिश्चित करने के लिए संस्थान के चक्कर...

Advertisement