Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

स्पोर्ट्स

पंत और पंड्या नहीं इंडिया को गोल्ड दिलाने वाला ये खिलाड़ी है खेल जगत का अगला सुपरस्टार

Lakshya Sen win Men's Singles gold in cwg 2022

Lakshya Sen: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) का समापन हो चुका है. भारतीय टीम 61 पदक जीतकर चौथे स्थान पर रही है जो कॉमनवेल्थ जैसे बड़े इवेंट में एक शानदार उपलब्धि है. भारतीय टीम ने इवेंट के पहले दिन से ही पदक जीतने शुरु कर दिए थे और ये सिलसिला आखिरी दिन तक चला. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन भारत ने बैडमिंटन में 2 गोल्ड जबकि टेबल टेनिस में भी गोल्ड जीते. हॉकी में टीम इंडिया को सिल्वर से संतोष करना पड़ा. आखिरी दिन जिस खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से गोल्ड जीतते हुए दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा वो थे भारतीय बैडमिंटन के अगले सुपरस्टार 20 वर्षीय लक्ष्य सेन (Lakshya Sen).

खबर में खास

  • मलेशियाई खिलाड़ी को हराकर जीता गोल्ड
  • अगले सुपस्टार हैं लक्ष्य

मलेशियाई खिलाड़ी को हराकर जीता गोल्ड
लक्ष्य सेन ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल मुकाबले में मलेशिया के एनजी त्जे योंग को 19-21, 21-9, 21-16 से हराकर पुरुष एकल का स्वर्ण पदक जीता. गेम में लक्ष्य की शुरुआत उतनी शानदार नहीं थी लेकिन उन्होंने दिलेर खिलाड़ी की तरह जबरदस्त वापसी करते हुए एनजी त्जे योंग को हराया अपना पहला कॉमनवेल्थ गोल्ड जीता. बता दें कि लक्ष्य पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल हुए थे और पहली बार में ही उन्होंने गोल्ड जीतकर अपने इरादे भारतीय बैडमिंटन के भविष्य से दुनिया को परीचित करा दिया.

अगले सुपस्टार हैं लक्ष्य सेन

Photo- Lakshya Sen (@lakshya_sen)/Twitter

लक्ष्य सेन पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे उन्हें भारतीय बैडमिंटन का अगला सुपरस्टार बताया जा रहा है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड जीतने से पहले लक्ष्य ने इसी साल थॉमस कप में गोल्ड मेडल जीता था. वे वर्ल्ड चैंपियनशिप 2021 में वो ब्रॉन्ज मेडल, एशियन जूनियर चैंपियनशिप में गोल्ड और ब्रॉन्ज और यूथ ओलिंपिक में गोल्ड जीता है. जिस तरह का प्रदर्शन लक्ष्य का रहा है वह दिन दूर नहीं जब वे भारतीय खेल जगत के अगले पोस्टर बॉय होंगे.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement