Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

स्पोर्ट्स

Manika Batra ने रचा इतिहास, एशियन कप में मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं

Manika Batra Asian Cup Table Tennis tournament में मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी, ब्रांज मेडल पर जमाया कब्जा/@India_AllSports

Manika Batra Asian Cup Table Tennis Tennis tournament: इंडिया की दिग्गज टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने इतिहास रच दिया है. मनिका बत्रा एशियन कप टेबल टेनिस ने मेडल जीतने वाली इंडिया की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. मोनिका बत्रा ने वर्ल्ड नंबर वन और 3 बार की एशियन चैंपियन रही हिना हयात को 4-2 से हराकर ब्रांज मेडल जीत लिया है. बता दें कि हिना हयात 3 बार इस टूर्नामेंट की चैंपियन रह चुकी हैं.

सेमीफाइनल में पहुँचने वाली पहली महिला

मनिका बत्रा इंडिया की पहली महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी रही जिन्होंने इस बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.सेमीफाइनल में बत्रा को जापान की मीमा इतो ने हराया. मीमा इतो ने उन्हें 8-11 11-7 7-11 6-11 11-8 7-11 (2-4) से हराया.

शरत कमल और साथियान ने निकली आगे
39 साल के टूर्नामेंट के इतिहास में मनिका बत्रा चौथा स्थान पाकर दिग्गज खिलाड़ी शरत कमल और जी साथियान से आगे निकल गई हैं. कमल ने 2015 में और साथियान ने 2019 में छठा स्थान हासिल किया था. टूर्नामेंट में एशिया के टॉप 16-16 पैडलर विश्व रैंकिंग और क्वालिफिकेशन के आधार पर खेलते हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.
Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement