Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

स्पोर्ट्स

CWG 2022: टेबल टेनिस में अचंता शरत कमल ने जीता गोल्ड

Sharath Kamal Achanta won gold in Table tennis in CWG 2022

CWG 2022, Table tennis: कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन भारत की झोली में गोल्ड की झड़ी लगी हुई है. टेबल टेनिस के फाइनल में शरत कमल (Sharath Kamal Achanta) ने इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड को 11-13, 11-7, 11-2, 11-6, 11-8 से हरा कर गोल्ड जीता. अचंता ने पिछली बार गोल्ड कोस्ट में खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुष एकल वर्ग में कांस्य पदक जीता था. लेकिन इस बार शरत कमल (Sharath Kamal Achanta) जैसे गोल्ड जीतने की कसम खा कर आए थे. बता दें कि शरत कमल (Sharath Kamal Achanta) कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में तीन स्वर्ण जीत चुके हैं.

खबर में खास

  • एकतरफा जीत
  • तीसरा गोल्ड

एकतरफा जीत

40 वर्षीय अचंता ने एक तरफा मुकाबले में इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड को हराया. अचंता गेम से शुरु से ही हावी रहे सिर्फ पहले गेम में लियाम पिचफोर्ड 13-11 से आगे रहे लेकिन बाद के 3 गेम जीतकर अचंता ने अंतत: गोल्ड पर कब्जा जमाया.

तीसरा गोल्ड
अचंता का ये बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में तीसरा स्वर्ण पदक है. मेन सिंगल में गोल्ड जीतने के अलावा वे पुरुष टीम को स्वर्ण पदक दिला चुके हैं जबकि मिश्रित युगल वर्ग में श्रीजा अकूला के साथ स्वर्ण पदक जीत चुके हैं. पुरुष युगल के फाइनल में अचंता की युगल जोड़ी को पिचफोर्ड और पॉल ड्रिंकहॉल की जोड़ी से हार मिली थे और उन्हें रजत से संतोष करना पड़ा था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement