Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

वीडियो

vIDEO: Lionel Messi ने हैट्रिक लगाकर तोड़ा Pele का 50 साल पुराना रिकॉर्ड

Photo-ANI& Video Grab
Watch: Lionel Messi smashes Pele's record with a hat-trick

नई दिल्ली: Messi breaks Pele’s 50 year Old Record अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने गुरुवार को दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल इतिहास में शीर्ष अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी के रूप में पेले को पछाड़ दिया है.

उन्होंने अपने जमाने के दिग्गज पेले का 50 साल पुरा रिकार्ड तोड़कर अपने नाम एक नया क्रितीमान दर्ज किया है. वो अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करने वाले दक्षिण अमेरिकी खिलाड़ी बन गये हैं. 34 साल के इस स्टार फुटबॉलर ने गुरुवार को विश्व कप क्वालीफाईंग मैच में बोलिविया पर 3-0 की जीत के दौरान यह रिकार्ड बनाया है.

मेसी ने मैच में हैट्रिक बनायी (Hat-Trick Against Bolivia) और अब उनके अंतरराष्ट्रीय गोल की संख्या 79 पर पहुंच गयी है जो पेले से दो अधिक हैं. अपने कैरियर में मेसी ने अर्जेंटीना की तरफ से 153 मैच खेले हैं. जबकि पेले ने ब्राजील के लिये 92 मैचों में 77 गोल दागे थे.

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम पर है. उन्होंने अब तक 180 मैचों में 111 गोल दागे हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

Advertisement