Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

विधानसभा चुनाव हारने के बाद भारत छोड़ US चले गए पूर्व CM चन्‍नी, कांग्रेस की चुनावी रणनीति पर कर रहे PhD

CM चन्‍नी
CM चन्‍नी

नई दिल्लीः पंजाब विधानसभा चुनाव के 10 मार्च को नतीजे आने के लगभग दो महीने बाद भारत छोड़ दिया था और वाई US चले गए थे जिसकी किसी को जानकारी नहीं थी. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इन दिनों अमेरिका में PhD थीसिस लिख रहे हैं. सूत्रों की मानें तो वो लंबे समय से पंजाब विश्वविद्यालय से ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस केंद्रीय संगठन और 2004 से चुनावी रणनीति’ विषय पर पीएचडी की पढ़ाई कर रहे हैं.

खबर में खास

  • वह इस समय अमेरिका में हैं
  • PhD थीसिस लिख रहे हैं
वह इस समय अमेरिका में हैं

चन्नी के छोटे भाई मनोहर सिंह ने द प्रिंट को बताया, “पंजाब में, वह हमेशा राजनीति में व्यस्त रहते थे और उन्हें पढ़ाई के लिए समय नहीं मिलता था. वह इस समय अमेरिका में हैं और उन्होंने अपनी पीएचडी थीसिस की पढ़ाई के लिए विशेष रूप से समय देने का फैसला किया है, जिसे वह जल्द ही पूरा करना चाहते हैं. उनकी अगले महीने भारत लौटने की योजना है.”

PhD थीसिस लिख रहे हैं

मालूम हो कि चन्नी एक दलित नेता थे और विधानसभा चुनाव में उन्होंने दो सीटों पीरी चुनाव लड़ा था लेकिन दोनों ही सीटें वो हार गए थे जिसके बाद कांग्रेस की कुछ बैठकों में वाई शामिल हुए आख़िरी बार 3 मई (ईद) को चन्नी को पंजाब में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होते देखा गया था और फिर वो US चले गए और इन दिनों वो वहां PhD थीसिस लिख रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः- उत्तर प्रदेश में बारिश बनती जा रही मुसीबत, 23-24 को इस जिले में स्कूल बंद रखने के दिए गए हैं आदेश

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement