Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

बीजेपी सरकार पर अखिलेश यादव का आरोप, कहा- सरकार नहीं चाहती लोग जन्माष्टमी मनाएं

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने महंगाई को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि दुग्ध उत्पादों पर जीएसटी लगाकर यह सरकार नहीं चाहती कि लोग जन्माष्टमी मनाएं. यहां संवाददाताओं से बातचीत में यादव अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, बीजेपी को महंगाई से कोई लेनादेना नहीं है. उन्होंने दूध और दही पर जीएसटी लगा दिया है. यदि कोई बाबा भोलेनाथ पर एक पैकेट दूध चढ़ाना चाहे तो क्या उसे कर नहीं देना पड़ेगा. यह सरकार चाहती है कि लोग जन्माष्टमी तक ना मनाएं.

खबर में खास

  • अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का बीजेपी पर निशाना
  • तिरंगा यात्रा के नाम पर दंगे

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का बीजेपी पर निशाना

अखिलेश अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, यहां जनेश्वर मिश्रा पार्क में समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्रा की जयंती पर उन्हें पुष्प अर्पित करने के बाद सपा प्रमुख ने केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान के बारे में कहा, देश को यह एहसास करना होगा कि बीजेपी, आरएसएस की राजनीतिक शाखा है और यदि हम उनका (आरएसएस) इतिहास देखें तो उन्होंने वर्षों तक अपने स्थान पर तिरंगा झंडा नहीं लगाया.

तिरंगा यात्रा के नाम पर दंगे

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, मैं आगाह करना चाहता हूं कि बीजेपी तिरंगा यात्रा के नाम पर दंगे करवा सकती है. आप सभी को याद रखना चाहिए कि कासगंज में क्या हुआ. कैसे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तिरंगा यात्रा के नाम पर दंगे किए. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बढ़ती आपराधिक घटनाओं के बीच उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था वाला राज्य नहीं बन सकता. पिछ़ड़ी जाति के लोगों, दलितों और मुस्लिमों को भाजपा शासन में सबसे अधिक तकलीफ उठानी पड़ी है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि जब उनकी पार्टी सत्ता में आएगी तो जाति आधारित जनगणना उत्तर प्रदेश में कराई जाएगी. जनेश्वर मिश्रा के बारे में यादव ने कहा, जनेश्वर मिश्रा ने अपना पूरा जीवन समाजवादी सिद्धातों पर जिया. उनके जैसा किसी अन्य ने समाजवाद के सिद्धातों को आत्मसात नहीं किया.

बता दें कि कासगंज में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में तिरंगा मोटरसाइकिल रैली निकाल रहे युवकों के साथ झगड़े के बाद 26 जनवरी, 2018 को हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच हिंसा भड़क गई थी.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement