Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

Amarnath Yatra 2022: बहाल हुई अमरनाथ यात्रा, J&K के Ramban जिले में यात्रियों के लिए 17 फ्री कैंप

Amarnath Yatra 2022
Amarnath Yatra 2022

बाबा भोलेनाथ की अमरनाथ यात्रा से आए दिन कोई ना कोई नई तस्वीर सामने आती है कभी यात्रियों का जोश बाबा के दर्शन को लेकर नजर आता है तो कभी बारिश को लेकर यात्रा को स्थगित करना पड़ता है. लेकिन आज जम्मू के रामबान जिले से जो तस्वीर सामने आ रही है वो प्रशंसनीय है. यहां अमरनाथ यात्रा पर जा रहे बीमार तीर्थयात्रियों की मदद के लिए 17 फ्री कैंप्स लगाए गए हैं. ये कैंप बनिहाल तक जिले में पड़ने वाले NH44 के 66 किलोमीटर तक के रास्ते पर लगाया गया है जहां यात्रियों को मुफ्त में दवाओं के अलावा इमरजेंसी एंबुलेंस की सुविधाएं भी दी जा रही हैं. यहां के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों का कहना है कि यात्रा करते समय इन चिकित्सा शिविरों में बीमार यात्रियों की मदद के लिए डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की एक टीम भी तैनात की गई है.

कुछ मामलों में गंभीर रूप से बीमार कुछ यात्रियों को तत्काल जिला अस्पताल, रामबन में तैयार एम्बुलेंस में ले जाया गया जहां उन्हें विशेष उपचार दिया गया और वे ठीक हो गए.

बता दें कि हाल ही में जम्मू के सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक समूह ने संजीव शर्मा और पवन शर्मा के नेतृत्व में बटोटे के नाशरी स्थित शनालेश्वर लंगर में सीएमओ रामबन, डॉ कमल जादु को ढेर सारी दवाएं सौंपीं.

वहीं यात्रियों के लिए एक और अच्छी खबर है कि खराब मौसम और बादल फटने के बाद आज से बालटाल और पहलगाम दोनों तरफ से पूरी यात्रा फिर से शुरू हो गई. अमरनाथ यात्रियों का नया जत्था शुक्रवार को पहलगाम पहुंचा. श्राइन बोर्ड ने कहा है कि शुक्रवार को दिन में मौसम स्थिर हो गया है, आज सुबह से बालटाल और पहलगाम दोनों तरफ से पूरी यात्रा फिर से शुरू हो गई. शुक्रवार को दोपहर से शाम तक 10 हजार से अधिक यात्रियों ने दर्शन किए और अब तक 1.7 लाख से अधिक यात्री दर्शन कर चुके हैं.

You May Also Like

Advertisement