Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

महाराष्ट्रः अमरावती में केमिस्ट हत्याकांड का मुख्य आरोपी भी गिरफ्तार, अब तक 7 धरे गए

अमरावती में कुछ मुस्लिम लड़कों ने एक केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि उसने सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का समर्थन किया था. केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे की भी गला रेंत की गई थी. ये घटना उदयपुर कांड से पहले हुई थी. अब इस मामले में पुलिस ने कथित मुख्य आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया.

Amravati Murder
अमरावती हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के अमरावती में कुछ मुस्लिम लड़कों ने एक केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि उसने सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का समर्थन किया था. केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे की भी गला रेतकर की गई थी. ये घटना उदयपुर कांड से पहले हुई थी. अब इस मामले में पुलिस ने कथित मुख्य आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. यह इस मामले में सातवीं गिरफ्तारी है. पुलिस ने कहा कि यह हत्या का संबंध नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट से हो सकता है. मामले की जांच NIA को सौंप दी गई है.

इस खबर में ये है खास

  • मुख्य आरोपी का नाम इरफान खान
  • NIA ने शुरू की हत्याकांड की जांच
  • नूपुर शर्मा के समर्थन के कारण हुई हत्या
  • 'इरफान ने रची थी हत्या की पूरी साजिश'

मुख्य आरोपी का नाम इरफान खान

अमरावती शहर पुलिस की अपराध शाखा ने स्थानीय निवासी इरफान खान (32) को शाम के समय नागपुर से गिरफ्तार कर लिया. शहर के पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कहा कि उसने कथित तौर पर अमरावती में एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले उमेश प्रहलादराव कोल्हे (54) की हत्या की साजिश रची थी और अन्य लोगों को इसमें शामिल किया था. अमरावती के श्याम चौक क्षेत्र के घंटाघर के पास 21 जून की रात करीब साढ़े 10 बजे उमेश की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी.

NIA ने शुरू की हत्याकांड की जांच

इससे पहले NIA की एक टीम केमिस्ट की हत्या के मामले की जांच के सिलसिले में शनिवार को महाराष्ट्र के अमरावती शहर पहुंची. इस मामले की NIA जांच का केंद्र का यह फैसला इस आशंका के मद्देनजर लिया गया है कि केमिस्ट की हत्या नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट का परिणाम हो सकती है. इससे पहले दिन में केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट करके जानकारी दी कि मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गयी है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

नूपुर शर्मा के समर्थन के कारण हुई हत्या

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एनआईए की एक टीम अमरावती पहुंच चुकी है. उन्होंने बताया कि राज्य पुलिस के ATS की एक टीम भी अमरावती शहर पहुंच रही है. सिटी कोतवाली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि उमेश की अमरावती शहर में एक दवा की दुकान थी. उसने नूपुर शर्मा के समर्थन में कुछ व्हाट्सएप समूह में एक पोस्ट कथित तौर पर साझा किया था. उमेश ने गलती से यह पोस्ट एक ऐसे व्हाट्सएप समूह में भेज दिया था, जिसमें दूसरे समुदाय के सदस्य भी थे.

‘इरफान ने रची थी हत्या की पूरी साजिश’

अधिकारी के मुताबिक इरफान ने उमेश की हत्या की कथित तौर पर साजिश रची और इसके लिए पांच लोगों की मदद ली. उन्होंने बताया कि इरफान ने उन पांच लोगों को 10-10 हजार रुपये देने और एक कार में सुरक्षित रूप से फरार होने में मदद करने का वादा किया था. पुलिस ने मुदसिर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24) शोएब खान (22) और अतीब राशिद (22) को गिरफ्तार किया है. सभी अमरावती के निवासी और दिहाड़ी मजदूर हैं. उन्होंने अपराध में प्रयुक्त चाकू को भी जब्त कर लिया और सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

नई सरकार में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) उप-मुख्यमंत्री बने. शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर भी छुए. शपथ ग्रहण...

राज्य

नई दिल्लीः बिहार में अचानक हुए सियासी ड्रामे का अंत कुछ ऐसा हुआ कि BJP की सरकार गिर गई और RJD सत्ता में वापस...

टेक-ऑटो

amsung कंपनी आज अपना सबसे बड़ा इवेंट Galaxy Unpacked आयोजित करने जा रही है. कंपनी इस इवेंट की शुरुआत शाम 6:30 बजे करेगी. कंपनी...

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : Tecno कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन Tecno Camon 19 Pro 5G को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को...

Advertisement