Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

महाराष्ट्रः उद्धव ठाकरे पर नवनीत राणा का बड़ा आरोप, बोलीं- अमरावती हत्याकांड को सरकार ने दबाया

नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि उद्धव सरकार में अमरावती में हुए जघन्य हत्याकांड को दबाने का प्रयास किया गया. उन्होंने कहा कि अमरावती की घटना उदयपुर से पहले हुई थी. उद्धव सरकार ने इस मामले को दबाने के लिए इसे लूट से जोड़ दिया था.

Navneet Rana
निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (File Photo: ANI)

अमरावती में उमेश प्रह्लादराव कोल्हे की हत्या (Amravati Chemist Murder Case) को लेकर सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर बड़ा गंभीर आरोप लगाया है. नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि उद्धव सरकार में अमरावती में हुए जघन्य हत्याकांड को दबाने का प्रयास किया गया. उन्होंने कहा कि अमरावती की घटना उदयपुर से पहले हुई थी. उद्धव सरकार ने इस मामले को दबाने के लिए इसे लूट से जोड़ दिया था.

इस खबर में ये है खास

  • सांसद ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी
  • मुख्य आरोपी का नाम इरफान खान
  • इस मामले में 7 गिरफ्तार हुए
  • उदयपुर के समान है ये घटना

सांसद ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

सांसद नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि अमरावती की पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने मामले को दबाने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा कि हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा और उन्होंने इस मामले की जांच एनआईए को सौंपने का आदेश दिया है. मामले की जांच के लिए NIA की एक टीम शनिवार को अमरावती पहुंची थी.

मुख्य आरोपी का नाम इरफान खान

अमरावती शहर पुलिस की अपराध शाखा ने स्थानीय निवासी इरफान खान (32) को शाम के समय नागपुर से गिरफ्तार कर लिया. शहर के पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कहा कि उसने कथित तौर पर अमरावती में एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले उमेश प्रहलादराव कोल्हे (54) की हत्या की साजिश रची थी और अन्य लोगों को इसमें शामिल किया था. अमरावती के श्याम चौक क्षेत्र के घंटाघर के पास 21 जून की रात करीब साढ़े 10 बजे उमेश की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

इस मामले में 7 गिरफ्तार हुए

पुलिस ने दावा किया है कि इस हत्या का संबंध नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट से हो सकता है. पुलिस का दावा है कि सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का समर्थन करने के चलते केमिस्ट की हत्या की गई है. पुलिस ने कहा कि हत्या के मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

उदयपुर के समान है ये घटना

अमरावती में केमिस्ट की हत्या और उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या का पैटर्न बिल्कुल समान है. दोनों ही जगहों पर गला रेतकर हत्या की गई. दोनों ही घटनाओं में नूपुर शर्मा को लेकर पोस्ट किया गया था. दोनों ही घटनाओं में हमलावरों ने वीडियो बनाकर वायरल किया था. इन दो घटनाओं से अब देशभर में गुस्से का माहौल है. साथ ही तालिबानी स्टाइल से लोगों में दहशत भी देखने को मिल रही है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने उदयपुर कांड के लिए नूपुर शर्मा को दोषी ठहराया है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement