Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

आजादी का अमृत महोत्सवः 75 सालों में कितना बदला देश? अनुराग ठाकुर ने दिया बेहतरीन उदाहरण

आजादी के 75 सालों में देश ने शून्य से शिखर तक की यात्रा को तय किया है. इन 75 सालों में देश में कितना बदलाव आया है? इस पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सबसे बेहतरीन उदाहरण दिया. अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि एक समय था जब कश्मीर घाटी में तिरंगा जलाया जाता था, लेकिन आज जम्मू-कश्मीर के कोने-कोने में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है.

Anurag Thakur
Union Minister Anurag Thakur (File Photo: ANI)

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है. इन 75 सालों में देश ने शून्य से शिखर तक की यात्रा को तय किया है. इन 75 सालों में देश में कितना बदलाव आया है? इस पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सबसे बेहतरीन उदाहरण दिया. अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि एक समय था जब कश्मीर घाटी में तिरंगा जलाया जाता था, लेकिन आज जम्मू-कश्मीर के कोने-कोने में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है.

इस खबर में ये है खास

  • ‘बढ़े चलो’ कार्यक्रम का भव्य समापन हुआ
  • 'बड़ी तेजी से बदल रहा है देश'
  • 'खेलों में युवाओं ने देश को गौरवान्वित किया'

‘बढ़े चलो’ कार्यक्रम का भव्य समापन हुआ

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत संस्कृति मंत्रालय ने ‘बढ़े चलो’ कार्यक्रम का आयोजन किया था. ये कार्यक्रम में 5 अगस्त से 12 अगस्त तक आयोजित किया गया था. कार्यक्रम के जरिए युवाओं में देशप्रेम की भावना को और बढ़ावा देने का प्रयास था. इस कार्यक्रम के तहत पिछले 7 दिनों में 70 शहरों में देशभक्ति से प्रेरित कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. शुक्रवार को दिल्ली में इस कार्यक्रम का रंगारंग समापन किया गया. समापन के अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए.

‘बड़ी तेजी से बदल रहा है देश’

इस कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश आज बड़ी तेजी से बदल रहा है. उन्होंने कहा कि उस समय कश्मीर में राष्ट्रध्वज फहराना अपराध था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संविधान के अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को हटाए जाने के बाद से अब कोई भी व्यक्ति जम्मू-कश्मीर के किसी भी कोने में और कभी भी राष्ट्रीय ध्वज फहरा सकता है. केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने इस अवसर पर कहा कि हमें एक युवा भारत, नव भारत, सुरक्षित भारत, समृद्ध भारत और शक्तिशाली भारत का निर्माण करना है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

UP ATS ने पाक तालिबान से JeM के आतंकी को किया गिरफ्तार, नूपुर शर्मा को मारने का था प्लान

‘खेलों में युवाओं ने देश को गौरवान्वित किया’

अनुराग ठाकुर ने पुराने दिनों की याद दिलाते हुए कहा कि 2011 में बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के साथ वे भी कश्मीर में स्थित लाल चौक पर तिरंगा फहराने जा रहे थे, लेकिन उन्हें रास्ते में गिरफ्तार कर लिया गया था. उन्होंने कहा कि आज किसी भी कोने में तिरंगा फहराया जा सकता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि हाल के दिनों में खेलों की दुनिया में युवाओं ने देश को गौरवान्वित करने वाला प्रदर्शन किया है. इससे देश का पूरी दुनिया में नाम हुआ है. उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि आगे आने वाले दिनों में भारत खेलों की बड़ी महाशक्ति बनेगा.

You May Also Like

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : चाइना की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Civi 2 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन...

बॉलीवुड

Bigg Boss: बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जो टीआरपी में सबसे आगे रहा है. आगामी 1 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर बिग...

क्रिकेट

Australia Team Announced, AUS vs WI: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की सीरीज के...

देश

देश में धार्मिक कट्टरता को बढ़ावा देकर आतंकवाद फैलाने वाले मुस्लिम संगठन PFI पर मोदी सरकार ने 5 साल के लिए बैन लगा दिया...

Advertisement