Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

अशोक गहलोत नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, राजस्थान की घटना पर सोनिया गांधी से मांगी माफी

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं नैतिक जिम्मेदारी के साथ इस माहौल में चुनाव नहीं लड़ूंगा. यह पूछे जाने पर कि क्या वह राजस्थान के सीएम बने रहेंगे, गहलोत ने कहा, “मैं यह तय नहीं करूंगा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी यह तय करेंगी.

Ashok Gehlot
अशोक गहलोत (File Photo: ANI)

नई दिल्ली. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव (Congress President Election) नहीं लड़ेंगे. राजस्थान में रविवार की सियासी (Rajasthan Political crisis) घटना और जयपुर में विधायक दल की बैठक न हो पाने को लेकर उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से माफी मांग ली है. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पिछले 50 साल में कांग्रेस में मैंने वफादार सिपाही के रूप में काम किया.

इस खबर में ये है खास-

  • गहलोत नहीं लड़ेंगे अध्यक्ष का चुनाव
  • सोनिया गांधी CM पर करेंगी फैसला
  • रविवार को शुरू हुआ सियासी बवाल
  • सचिन पायलट CM बनाने का विरोध

गहलोत नहीं लड़ेंगे अध्यक्ष का चुनाव

अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात के बाद कहा कि मैं कोच्चि में राहुल गांधी से मिला और उनसे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने का अनुरोध किया. जब वह इसके लिए तैयार नहीं हुए, तो मैंने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा लेकिन अब राजस्थान सियासी बवाल के बाद मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. गहलोत ने कहा कि एक लाइन का संकल्प हमारी परंपरा है. दुर्भाग्य से, ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई कि प्रस्ताव पारित नहीं हुआ. यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी थी, लेकिन सीएम होते हुए भी मैं प्रस्ताव पास नहीं करा पाया.

सोनिया गांधी CM पर करेंगी फैसला

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं नैतिक जिम्मेदारी के साथ इस माहौल में चुनाव नहीं लड़ूंगा. यह पूछे जाने पर कि क्या वह राजस्थान के सीएम बने रहेंगे, गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा, “मैं यह तय नहीं करूंगा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी यह तय करेंगी. अशोक गहलोत राजस्थान में मचे सियासी बवाल के बाद बुधवार को रात दिल्ली पहुंचे. इसके बाद गुरुवार को 10 जनपथ सोनिया गांधी के आवापस पर उनसे मुलाकात की है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

रविवार को शुरू हुआ सियासी बवाल

दरअसल में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ना था. अध्यक्ष के चुनाव लड़ने पर उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ता. ऐसे में रविवार को राजस्थान में नए सीएम को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली थी. इस बैठक में दिल्ली से पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन भी हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. हालांकि कांग्रेस विधायक दल की बैठक से अलग मंत्री शांति धारिवाल के घर पर गहलोत गुट के विधायकों की बैठक हुई.

सचिन पायलट CM बनाने का विरोध

उसमें सचिन पायलट की सीएम बनाने का विरोध करते हुए 92 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया और दूसरी तरफ सीएम आवास पर होने वाली विधायक दल की बैठक रद्द हो गई. साथ गहलोत गुट के नेताओं ने कहा कि नए सीएम के चयन में उनकी अनदेखी की जा रही है. इसके अलावा पर्यवेक्षकों पर गंभीर आरोप लगाते अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री पद से हटाने की 100 फीसदी साजिश करार दिया और कहा कि इस साजिश का पर्यवेक्षक अजय माकन हिस्सा हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

देश

नई दिल्ली: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने बुधवार को इस बात की पुष्टि कि बीएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स 2022-23 (BSSC CGL Prelims 2022-23) यानि...

Advertisement