Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

‘मैं अपराधी हूं, मानता हूं’…आजम खान का कबूलनामा, बोले- हमें रहना हैं तो सहना होगा

Azam Khan
Azam Khan (File Photo: ANI)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने कहा, मैं एक अपराधी हूं, मुझे स्वीकार है … इसलिए मेरा शहर भी ऐसा ही माना गया है. वे जो चाहें कर सकते हैं, हमें सहना होगा. अगर मुझे रहना है, तो मुझे सहना होगा. आजम खान ने कहा, लोकसभा उपचुनाव की रात पुलिस ने हिंसा किया. आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को आजमगढ़ और रामपुर संसदीय सीटों पर लोकसभा उपचुनाव की पूर्व संध्या पर तबाही की.

खबर में खास

  • मैं पूरी रात जागता रहा
  • दोष सरकार पर भी
  • आजमगढ़ और रामपुर

मैं पूरी रात जागता रहा

आजम खान के अनुसार, यूपी पुलिस ने लोकसभा उपचुनाव की रात सपा के लोकसभा उम्मीदवार के साथ बदसलूकी की. खान ने कहा, मैं पूरी रात जागता रहा. हमारे लोकसभा उम्मीदवार गंज पीएस, कोतवाली पीएस, सिविल लाइंस पीएस (रामपुर में) गए. सबसे खराब व्यवहार गंज पीएस के निरीक्षक ने किया, उन्होंने हिंसा भी की.

दोष सरकार पर भी

सपा नेता आजम खान ने कहा, अगर मतदान प्रतिशत (लोकसभा उपचुनाव के लिए) गिरता है, तो दोष सरकार पर भी है. उन्होंने रात भर कहर बरपाया. जीप और सायरन शहर (रामपुर) में हर जगह थे. वे लोगों को पीएस में ले गए और उन्हें पीटा ये शर्मनाक है. बता दें कि आजम खान के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

आजमगढ़ और रामपुर

दरअसल, उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के इस्तीफे के कारण आजमगढ़ सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा, जो इस साल के शुरू में हुए चुनावों में उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए विधायक चुने गए हैं.

सपा के नेता अखिलेश यादव और आजम खान ने 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सांसदों के रूप में इस्तीफा देने के बाद आजमगढ़ और रामपुर में सीटें खाली हो गईं. अखिलेश को करहल विधानसभा सीट से विधायक के रूप में चुना गया था, जबकि आजम खान रामपुर सदर निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे. साल 2019 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने बसपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और आजम रामपुर से जीते थे.

रामपुर से बीजेपी ने घनश्याम सिंह लोधी को मैदान में उतारा है, जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुए हैं, जबकि सपा ने असीम राजा को मैदान में उतारा है, जिन्हें आजम खान ने चुना है. मायावती के नेतृत्व वाली बसपा रामपुर से चुनाव नहीं लड़ रही है. आजमगढ़ सीट से बीजेपी के दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’, भोजपुरी के मशहूर अभिनेता-गायक, सपा के धर्मेंद्र यादव और बसपा के शाह आलम उर्फ ​​गुड्डू जमाली मैदान में हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

देश

नई दिल्ली. अभी तक सीबीएसई (CBSE Result) बोर्ड परीक्षा का परिणाम नहीं हो सका है. लंबे समय से विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे...

विदेश

नई दिल्लीः संयुक्त राज्य अमेरिका (America) के शिकागो में इलिनोइस के हाईलैंड पार्क में 4 जुलाई की परेड के दौरान फायरिंग(Firing) की घटना में मौतों का...

क्रिकेट

IND vs ENG Edgbaston 5th Test Day 4 Highlights: जो रूट (नाबाद 76) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 72) के बीच 150 रन की साझेदारी...

कोरोनावायरस

नई दिल्ली: देश में Corona के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, नए मामलों का ग्राफ उठता जा रहा है ऐसे में देश के...

Advertisement