Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

Bihar By-Election: बिहार में उपचुनाव की जंग तेज, महागठबंधन ने RJD उम्मीदवारों को उतारा चुनावी मैदान में

Bihar By-Election
Bihar By-Election

नई दिल्लीः बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन ने घोषणा की है कि उसका सबसे बड़ा घटक राष्ट्रीय जनता दल (RJD) मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Bihar By-Election) में उम्मीदवार उतारेगा. RJD राजद मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इसकी घोषणा की. दोनों सीटों के लिए BJP ने कुछ दिन पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. मोकामा सीट को लेकर उत्सुकता का महौल है.

खबर में खास

  • विस्फोटक मिलने के मामले में दोषी
  • पत्नी कुसुम देवी को टिकट दिया
विस्फोटक मिलने के मामले में दोषी

मोकामा सीट से चार बार के विधायक रहे अनंत कुमार सिंह को अदालत ने उनके आवास से हथियार और विस्फोटक मिलने के मामले में दोषी ठहराया था जिसकी वजह से उन्हें अयोग्य करार दिया गया था और इस सीट पर उपचुनाव (Bihar By-Election) की आवश्यकता पड़ी. उप चुनाव में उनकी पत्नी नीलम देवी राजद उम्मीदवार होंगी. नीलम देवी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मुंगेर से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरी थीं लेकिन असफल रहीं.

पत्नी कुसुम देवी को टिकट दिया

गोपालगंज में RJD ने पुराने नेता मोहन प्रकाश गुप्ता को चुनावी मैदान में उतारा है, जो वैश्य समुदाय से हैं और इस समुदाय के लोगों को बड़े पैमाने पर BJP के समर्थकों के रूप में देखा जाता है. गोपालगंज सीट 4 बार के BJP विधायक रहे सुभाष सिंह की हाल में हुई मृत्यु के बाद खाली हुई थी. BJP ने उनकी पत्नी कुसुम देवी को टिकट दिया है और उन्होंने अपना नामांकन पत्र (Bihar By-Election) दाखिल कर दिया है.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement