Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

बिहारः तेजस्वी से भी एक कदम आगे निकले CM नीतीश, 10 लाख नौकरियों के साथ 10 लाख रोजगार का ऐलान

76वें स्वतंत्रता दिवस (76th Independence Day) के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से भी एक कदम आगे बढ़कर बड़ी घोषणा की है.

CM Nitish Kumar
76वें स्वतंत्रता दिवस पर सीएम नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान (File Photo: ANI)

बिहार (Bihar) में सत्ता परिवर्तन के बाद से 10 लाख नौकरी बड़ा मुद्दा बना हुआ है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने चुनाव के समय ये वादा किया था, अब बीजेपी (BJP) इस मुद्दे पर महागठबंधन सरकार (Mahagathbandhan Government) को घेरने की कोशिश कर रही है. 76वें स्वतंत्रता दिवस (76th Independence Day) के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से भी एक कदम आगे बढ़कर बड़ी घोषणा की है.

10 लाख नौकरियों के साथ 10 लाख रोजगार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही 20 लाख लोगों को रोजगार देने का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राज्य के युवाओं को 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी के अलावा 10 लाख रोजगार भी देगी. मुख्यमंत्री ने इस ऐलान के साथ ही बीजेपी को करारा जवाब देने की कोशिश की है, जो उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से लगातार इसकी घोषणा करने की मांग कर रही थी.

इस खबर में ये है खास

  • 10 लाख नौकरियों के साथ 10 लाख रोजगार
  • रोजगार पर सीएम नीतीश ने क्या कहा?
  • नीतीश के फैसले में भविष्य का प्लानिंग

उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दी जानकारी

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री के ऐलान को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि अभिभावक आदरणीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गांधी मैदान से ऐतिहासिक ऐलान:-10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां दूसरी अन्य व्यवस्थाओं से भी दी जाएगी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

76th Independence Day: लालकिले से भावुक हुए पीएम मोदी, देशवासियों को बताया अपना दर्द

रोजगार पर सीएम नीतीश ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह सही है, हम कोशिश कर रहे हैं और हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे. उन्होंने जो कहा है वह सही है. इसके लिए सभी प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि हम चाहते हैं लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिले. पहले भी जितने वादे थे वह सब पूरे किए गए. आगे भी बिहार की जनता के लिए काम किया जाएगा.

नीतीश के फैसले में भविष्य का प्लानिंग

नीतीश कुमार के इस फैसले को उनके राजनीतिक भविष्य से भी जोड़कर देखा जा रहा है. दरअसल 2020 में तेजस्वी यादव ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया था. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसे असंभव बता रहे थे. अब यदि महागठबंधन सरकार में 10 लाख सरकारी नौकरी का वादा पूरा हो जाता तो फैसला नीतीश कुमार के ही खिलाफ जाता. वहीं इस नए ऐलान से नीतीश ने रणनीतिक रूप से बढ़त हासिल करने की कोशिश की है. अब अगले चुनाव में उन्हें रोजगार के मुद्दे पर घेरा नहीं जा सकता है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : चाइना की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Civi 2 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन...

बॉलीवुड

Bigg Boss: बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जो टीआरपी में सबसे आगे रहा है. आगामी 1 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर बिग...

क्रिकेट

Australia Team Announced, AUS vs WI: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की सीरीज के...

देश

देश में धार्मिक कट्टरता को बढ़ावा देकर आतंकवाद फैलाने वाले मुस्लिम संगठन PFI पर मोदी सरकार ने 5 साल के लिए बैन लगा दिया...

Advertisement