Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

Bihar Government: आज दोपहर 2 बजे 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, तेजस्वी बनेंगे डिप्टी CM

Nitish Kumar
Nitish Kumar

नई दिल्लीः आख़िर बिहार में वो ही हुआ जिसका BJP को डर था. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने BJP के साथ गठबंधन तोड़ महागठबंधन के साथ नई साकार बनाने का दावा राज्यपाल को दे दिया. मिली जानकारी के अनुसार आज दोफ़र 2 बजे शपथ ग्रहण (Oath Ceremony) समारोह होगा. सूत्रों ने बताया है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) मुख्यमंत्री बनेंगे और तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आपको बता दें कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इस्तीफ़े के साथ अपने समर्थन में 164 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी दे दी है. काफ़ी सियासी ड्रामे के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपनी पुरानी आदत के मुताबिक अपने सहयोगी का साथ छोड़ विपक्ष के समर्थन से सरकार बनाने का दावा किया है.

खबर में खास

  • तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री
  • गठबंधन सहयोगी नहीं है
तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री

इस दौरान Nitish Kumar ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा है कि “मैं यहां राज्यपाल से मिलने आया और अपना इस्तीफा दे दिया कि बिहार की सेवा करना ही हमारा एजेंडा है. हमारे पास सात दलों का समर्थन है. इसमें लेफ्ट और जीतन राम मांझी की पार्टी भी शामिल है.” गौरतलब है कि बिहार में बदलते समीकरण के बीच तेजस्वी यादव ने मौक़े पर नीतीश (Nitish Kumar) के साथ आकार सत्ता में वापसी की है. अभी ये तय नहीं है कि RJD के मंत्रियों को क्या कैबिनेट बर्थ मिलेंगे.

Nitish Kumar
गठबंधन सहयोगी नहीं है

तेजस्वी यादव ने कहा, “भाजपा का कोई गठबंधन सहयोगी नहीं है, इतिहास बताता है कि भाजपा उन दलों को नष्ट कर देती है जिनके साथ वह गठबंधन करती है. हमने देखा कि पंजाब और महाराष्ट्र में क्या हुआ. बिहार में जो भी हो रहा था वो किसी से छुपा नहीं था. जनता विकल्प चाहती है, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपना काम किया, इन्होंने प्रधानमंत्री के सामने ये मांग रखी लेकिन इनकी मांग को नहीं माना गया. आज भाजपा को छोड़कर बिहार विधानसभा के सभी दलों और सदस्यों ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को अपना नेता मान लिया है.”

Nitish Kumar

ये भी पढ़ेंः- बिहार में टूट गया BJP-JDU का गठबंधन, नीतीश बोले- BJP ने हमेशा किया अपमानित

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement