Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

बिहारः ‘अब इधर-उधर मत जईअह, सबके लेके चलिह’, नीतीश कुमार को लालू यादव की सलाह

लालू यादव के पटना पहुंचते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मिलने पहुंचे. लालू से मिलने के लिए नीतीश कुमार पैदल ही राबड़ी आवास पर पहुंचे. जहां डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उनका स्वागत किया.

Lalu Yadav-Nitish Kumar
लालू यादव से मिले नीतीश कुमार (Photo: ANI)

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद पहली बार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पटना पहुंचे. बीमारी से ठीक होने के बाद लालू पहली बार मीडिया के सामने और अपने चिर-परिचित अंदाज में 2024 के लिए हुंकार भरी. 2024 में उन्होंने मोदी को हटाने की बात कही. लालू यादव के पटना पहुंचते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी मिलने पहुंचे. लालू से मिलने के लिए नीतीश कुमार पैदल ही राबड़ी आवास पर पहुंचे. जहां डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उनका स्वागत किया.

इस खबर में ये है खास

  • लालू को बड़ा भाई कहते हैं नीतीश
  • नीतीश को लालू यादव की सलाह
  • 15 अगस्त को ही आने वाले थे पटना

लालू को बड़ा भाई कहते हैं नीतीश

नीतीश कुमार सियासत में लालू यादव को बड़ा भाई मानते हैं. नीतीश कुमार को जैसे ही लालू के पटना आने की जानकारी मिली, वे तुरंत उनसे मिलने राबड़ी आवास पहुंच गए. नीतीश को देखते ही लालू यादव भी खड़े हो गए और मुस्कुराते हुए उनका स्वागत किया. लालू यादव के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए नीतीश कुमार ने पूछा अब कैसे है? तो लालू ने भी अपने ही अंदाज में कहा पहले से अब ठीक हैं. आगे अब सब ठीक होगा. लालू की इस बात पर जमकर ठहाके भी लगे.

नीतीश को लालू यादव की सलाह

मुलाकात के दौरान लालू यादव काफी समय बाद भोजपुरी में ही बात करते नजर आए. हालचाल लेने के बाद लालू यादव ने नतीश कुमार से कहा कि ‘अब इधर उधर मत जईह. सबके साथ लेके चलिह. तुहीं सबके गार्जियन बाड़ अ.’ लालू यादव ने नीतीश कुमार के पलटू मिजाज को देखते हुए ही उन्हें ये सलाह दी है. हालांकि इसके बाद तेजस्वी ने कहा कि अब सब साथ में चलेंगे. जानकारी के मुताबिक नीतीश और लालू के बीच मंत्रिमंडल विस्तार से लेकर बिहार के विकास तक पर बातचीत हुई.

Advertisement. Scroll to continue reading.

बिहारः महागठबंधन सरकार पर पीके की भविष्यवाणी, चुनाव से पहले फिर होगा उलटफेर

15 अगस्त को ही आने वाले थे पटना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी भी लालू से मिलने राबड़ी आवास गये थे. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आदि वहां मौजूद थे. बता दें कि लालू यादव पहले 15 अगस्त को ही पटना आने वाले थे, ताकि 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल हो सकें. हालांति स्वास्थ्य कारणों से वे नहीं आ सके थे. जिसके कारण राबड़ी देवी अकेली ही पहुंची थीं.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement