Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

लेशी सिंह मर्डर कराती हैं, मंत्री पद से हटाया जाए, JDU विधायक ने अपनी पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

Nitish Kumar
नीतीश कुमार (File Photo: ANI)

नई दिल्ली. बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आरजेडी के साथ मिलकर नई महा गठबंधन सरकार बना ली है. नीतीश कैबिनेट का विस्तार भी हो गया है. कैबिनेट में कई दागी मंत्रियों के शपथ लेने के बाद नीतीश सरकार पर चारों तरफ से हमले हो रहे हैं. अब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के एक विधायक ने ही उनके मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जनता दल के विधायक ने बीमा भारती ने नीतीश सरकार में मंत्री लेशी सिंह को हत्यारा करार दिया है.

इस खबर में ये है खास-

  • बीमा भारती ने JDU के खिलाफ खोला मोर्चा
  • कैबिनेट विस्तार के बाद JDU में कलह उजागर
  • नीतीश कैबिनेट में 31 मंत्रियों ने ली शपथ

बीमा भारती ने JDU के खिलाफ खोला मोर्चा

जेडीयू विधायक बीमा भारती ने अपनी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि लेशी सिंह हत्याएं करवाती हैं. ऐसे में उन्हें तुरंत मंत्री पद से हटाया जाए, नहीं तो बीमा भारती खुद ही विधायक पद से इस्तीफा दे देंगी. नीतीश सरकार में मंत्री पद न मिलने से बीमा भारती काफी नाराज नजर आ रही हैं. वैसे भी बीमा भारती और लेशी सिंह के बीच तनातनी जग जाहिर है.

कैबिनेट विस्तार के बाद JDU में कलह उजागर

हालांकि नीतीश कैबिनेट के विस्तार के बाद जेडीयू में आंतरिक कलह खुलकर सामने आ गई है. कैबिनेट विस्तार के बाद अब जेडीयू के अंदर घमासान मचा हुआ है. मंत्रिमंडल में जगह न मिलने के कारण जेडीयू के 5 विधायक नाराज बताए जा रहे थे. साथ जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी मंत्री न बनाए जाने के बाद से नाराज हैं. बताया जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा नाराज होकर महाराष्ट्र चले गए हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

नीतीश कैबिनेट में 31 मंत्रियों ने ली शपथ

बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन खत्म करके आरजेडी, कांग्रेस, लेफ्ट सहित कई पार्टियों के साथ मिलकर महागठबंधन सरकार बना ली है. मंगलवार को नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो गया है. कुल 31 मंत्रियों ने कल शपथ ली है. आरजेडी कोटे से सबसे अधिक 16 मंत्री, जेडीयू से 11, कांग्रेस 2, हम और अन्य से 1-1 मंत्री बनाए गए हैं. नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने पहले ही सीएम और डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ले ली है.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement