Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

बिहार: JDU का RJD में होगा विलय!, RCP सिंह के बयान पर नीतीश कुमार का पलटवार

नीतीश कुमार पर आरसीपी सिंह लगातार हमला बोलते रहे. बिहार में JDU का बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद तो आरसीपी सिंह ने खुलकर नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. अब संभावना है कि आरसीपी सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

RCP Singh-Nitish Kumar
नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. बिहार में नीतीश कुमार ने बीजेपी से रिश्ता तोड़ लिया है. आरजेडी और कांग्रेस के साथ मिलकर नई महागठबंधन की सरकार बना ली है. तेजस्वी यादव बिहार के उप मुख्यमंत्री बन गए हैं. नई सरकार के गठन के बाद नीतीश सरकार पर चारों तरफ से हमला हो रहा है. कई दागी मंत्रियों के शपथ लेने के बाद नीतीश सरकार सवालों के घेरे में आ गई है. वहीं बीजेपी और पूर्व जदयू नेता आरसीपी सिंह लगातार नीतीश कुमार पर हमला बोल रहे हैं. गुरूवार को आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू का RJD में विलय हो सकता है.

इस खबर में ये है खास-

  • RCP सिंह के बीजेपी में शामिल होने की संभावना
  • जदयू अध्यक्ष ने RCP सिंह पर किया पलटवार
  • एक समय नीतीश और आरसीपी सिंह थे बेहद करीबी
  • अब नीतीश पर आरसीपी सिंह लगातार बोल रहे हमला

RCP सिंह के बीजेपी में शामिल होने की संभावना

आरसीपी सिंह ने उनके पास आप्शन हीं नहीं है. वह शरण गच्छामि हो चुके हैं. बता दें कि नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह की बगावत के बाद संभावना है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. जद (यू) के पूर्व नेता आरसीपी सिंह नेता ने बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा कि अभी मैं पूरे बिहार का दौरा करूंगा और कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा.

जदयू अध्यक्ष ने RCP सिंह पर किया पलटवार

वहीं आरसीपी सिंह के जदयू का आरजेडी में विलय वाले बयान पर जनता दल के अध्यक्ष ललन सिंह ने पलटवार किया है. जेडीयू अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार और जद (यू) ने उन्हें सम्मान दिया. वह एक राजनीतिक दिग्गज नेता हैं. उसे पहचान किसने दी? नीतीश कुमार. दागी चरित्र और दिमाग वाला कोई ही ऐसा कह सकता है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

यह भी पढ़ें-अरे छोड़िए …’ नीतीश कुमार ने कहा- RCP की कौन बात करता है?

एक समय नीतीश और आरसीपी सिंह थे बेहद करीबी

दरअसल में एक समय ऐसा था, जब आरसीपी सिंह और नीतीश कुमार के बीच गहरी दोस्ती थी. लेकिन समय के साथ रिश्ते बदलते चले गए. जनता दल यूनाइटेड के नेताओं का मानना है कि मोदी सरकार में मंत्री रहते हुए आरसीपी सिंह, बीजेपी के ज्यादा करीब हो गए थे. मोदी के प्रभाव में वे पार्टी लाइन से अलग रुख अपनाने लगे थे. हालांकि आरसीपी सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद जदयू से उन्हें बाहर कर दिया गया.

अब नीतीश पर आरसीपी सिंह लगातार बोल रहे हमला

इसके बाद से ही नीतीश कुमार पर आरसीपी सिंह लगातार हमला बोलते रहे. बिहार में JDU का बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद तो आरसीपी सिंह ने खुलकर नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. अब संभावना है कि आरसीपी सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि अभी आरसीपी सिंह की ओर से इस बारे में कोई स्पष्ट नहीं कहा गया है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement