Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

बंगाल में ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP? दिसंबर के बाद नहीं टिक पाएगी ममता सरकार!

BJP विधायक ने कहा कि हमारा नेतृत्व बार-बार दावा कर रहा है कि दिसंबर में बड़ा खेला होगा. हम वित्तीय आपातकाल की ओर बढ़ रहे हैं. यह एक दिवालिया सरकार है. उनके पास पैसा नहीं है. कैसे होगा.” वे काम करते हैं? राज्य चलाने वालों में से 50 फीसदी जेल में हैं. बाकी 50 फीसदी भी जेल जाएंगे. सरकार कौन चलाएगा?

BJP MLA Agnimitra Paul
दिसंबर के बाद नहीं टिक पाएगी ममता सरकार, BJP विधायक का दावा

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में बड़ा खेला होने जा रहा है. दिसंबर के बाद पश्चिम बंगाल में TMC की ममता बनर्जी सरकार नहीं टिक पाएगी. सत्तारूढ़ टीएमसी के 30 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार का अस्तित्व खतरे में आ गया है. यह दावा बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल ने किया है. बीजेपी विधायक के बयान ने राज्य में सियासी पारे को गर्म कर दिया है. इससे पहले भी बीजेपी के कई नेताओं ने इस तरह के दावे किए थे. इन दावों के बीच अब सवाल उठ रहा है कि क्या बंगाल में बीजेपी ऑपरेशन लोटस की तैयारी कर रही है?

इस खबर में ये है खास-

  • BJP के संपर्क में 30 से अधिक MLAs
  • दिसंबर में खेला होने का BJP का दावा
  • मिथुन चक्रवर्ती ने भी इस तरह किए दावे
  • बंगाल में ऑपरेशन लोटस की तैयारी?

BJP के संपर्क में 30 से अधिक MLAs

भाजपा नेता ने यह भी दावा किया कि पश्चिम बंगाल वित्तीय आपातकाल की ओर बढ़ रहा है. ममता बनर्जी दिवालिया सरकार चला रही हैं. अग्निमित्रा पॉल कहा कि TMC के 30 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. उन विधायकों को भी पता है कि दिसंबर के बाद ममता सरकार नहीं बचेगी. बीजेपी विधायक ने आगे कहा कि ममता बनर्जी की सरकार का अस्तित्व दांव पर है. बीजेपी विधायक अग्निमित्रा ने कहा कि वह हम रणनीति नहीं बताएंगे, लेकिन कुछ होगा.

दिसंबर में खेला होने का BJP का दावा

BJP विधायक ने कहा कि हमारा नेतृत्व बार-बार दावा कर रहा है कि दिसंबर में बड़ा खेला होगा. हम वित्तीय आपातकाल की ओर बढ़ रहे हैं. यह एक दिवालिया सरकार है. उनके पास पैसा नहीं है. कैसे होगा.” वे काम करते हैं? राज्य चलाने वालों में से 50 फीसदी जेल में हैं. बाकी 50 फीसदी भी जेल जाएंगे. सरकार कौन चलाएगा? इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने दावा किया था कि ममता को गिरफ्तार किया जाएगा और टीएमसी के 40 से अधिक नेता बीजेपी के संपर्क में थे. उन्होंने आगे दावा किया था कि टीएमसी सरकार दिसंबर में गिर जाएगी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

मिथुन चक्रवर्ती ने भी इस तरह किए दावे

इसी तरह के दावे भाजपा नेता और फिल्म स्टार मिथुन चक्रवर्ती ने भी किए थे जिन्होंने टीएमसी विधायकों के संपर्क में होने का दावा किया था. मिथुन चक्रवर्ती ने कहा, “मैं ममता बनर्जी की पार्टी के 21 विधायकों के संपर्क में हूं, मैंने यह पहले भी कहा है, मैं अपनी बात पर कायम हूं. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप समय का इंतजार करें.” इससे पहले पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अगले छह महीने भी नहीं चलेगी.

बंगाल में ऑपरेशन लोटस की तैयारी?

पिछले कुछ समय में बीजेपी के कई नेताओं ने इस तरह के दावे किए थे. लगातार बीजेपी नेताओं के इस तरह के दावों से सवाल खड़ा होने लगे है कि क्या बीजेपी पश्चिम बंगाल में ऑपरेशन लोटस की तैयारी कर रही है. इन नेताओं की बात में कितनी सच्चाई है. यह तो आने वाले समय में साफ ही होगा. बता दें कि 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि TMC को 213 सीटें मिली थी. टीएमसी के पास विधायकों का जो आंकड़ा है, उससे तो बिल्कुल नहीं लगता है कि बंगाल में ममता की सरकार को गिराना इतना आसान है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

भाजपा 2007 से नगर निकाय पर शासन कर रही है. हालांकि इस बार फिर से नगर निकाय की सत्ता में आने के सपनों पर...

राज्य

MCD Results Gautam Gambhir: दिल्ली नगर निगम चुनावों (MCD Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को करारी हार का सामना करना पड़ा है. 15...

क्रिकेट

IND vs BAN: इंडिया के साथ खेले जा रहे दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान...

देश

DU PG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जल्द जारी करेगा. पहली मेरिट लिस्ट कुछ दिनों...

Advertisement