Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

नोएडा के Grand Omaxe Society में चला बुलडोजर, भारी बवाल के बीच प्राधिकरण की कार्रवाई

Noida Grand Omaxe Society
Noida Grand Omaxe Society-ANI

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 93-बी में स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी (Grand Omaxe Society) में नियम के विरुद्ध किये गए अतिक्रमण को नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के दस्ते ने शुक्रवार को तोड़ दिया. प्राधिकरण के सूत्रों ने बताया कि करीब दो दर्जन से ज्यादा फ्लैटों से अतिक्रमण को हटाया गया है इस दौरान लोगों के भारी विरोध को देखते हुए मौके पर पुलिस बलों की तैनाती की गयी.

खबर में खास
  • लाख मिन्नतों के बाद भी हुई कार्रवाई
  • प्राधिकरण ने किया था आगाह
  • श्रीकांत त्यागी की पत्नी ने किया विरोध
  • जेल मे है श्रीकांत त्यागी
लाख मिन्नतों के बाद भी हुई कार्रवाई

सुबह जब प्राधिकरण का दस्ता अतिक्रमण हटाने पहुंचा, उस समय सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने गेट बंद कर गेट पर ही धरने पर बैठ गए थे. सोसाइटी के लोगों ने नेताओं, अधिकारियों से अतिक्रमण नहीं हटाने की मांग की. कल नोएडा प्राधिकरण ने सोसायटी के लोगों को चेतावनी दी थी कि बृहस्पतिवार की शाम तक अगर लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो शुक्रवार से प्राधिकरण कार्रवाई करेगा.
नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीण मिश्रा ने बताया कि बुधवार को नोएडा प्राधिकरण की टीम ने सोसाइटी में पूरे दिन सर्वे किया और इस दौरान जहां जहां लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था, उसे चिन्हित कर नोटिस दिया गया.

प्राधिकरण ने किया था आगाह

उन्होंने बताया कि इन लोगों को कल शाम तक कब्जा हटाने का समय दिया गया था, लेकिन किसी ने अतिक्रमण नहीं हटाया. आज से प्राधिकरण ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करने का निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि नोएडा प्राधिकरण ने मंगलवार को सोसाइटी के उन लोगों को 48 घंटे में अतिक्रमण को हटाने की चेतावनी दी थी जिन्होंने सोसाइटी में अतिक्रमण करके अपना मकान बनाया है. बुधवार को नोएडा प्राधिकरण के नियोजन विभाग और वर्क सर्किल के अधिकारी सोसाइटी में पहुंचे, और लोगों को मकानों का नक्शे से मिलान करवाने के बाद अतिक्रमण की पुष्टि की.

श्रीकांत त्यागी की पत्नी ने किया विरोध

मालूम हो कि नोएडा सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में सार्वजनिक स्थान पर पेड़- पौधे लगाने को लेकर सोसाइटी में रहने वाली एक महिला और कथित भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी के बीच अगस्त माह में विवाद हो गया था. इस विवाद ने काफी तूल पकड़ा तथा पुलिस ने आरोपी श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार कर, उसके खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की. सोसाइटी में शुक्रवार को जब पेड़ों को हटाया जा रहा था तो त्यागी की पत्नी अनु त्यागी और उनके रिश्तेदारों ने इसका विरोध किया. उन्होंने कहा, “मैं कह रही हूं कि लोगों के घर नहीं तोड़ने चाहिए. शुरू में हमने भी कहा था कि न हम गलत हैं और न दूसरे, लेकिन पहले मैं अकेली थी इसलिए किसी ने हमारी नहीं सुनी.”

जेल मे है श्रीकांत त्यागी

उन्होंने कहा, “ मुझे दुख है कि आज कई लोगों के घरों के कुछ हिस्से तोड़े जा रहे हैं. मैंने केवल इतना कहा कि सभी पर समान मानदंड लागू होने चाहिए.” श्रीकांत त्यागी मौजूदा समय में जेल में बंद है और वहीं त्यागी समाज के लोग आरोप लगा रहे हैं कि भाजपा सांसद डॉ महेश शर्मा के दबाव में पुलिस ने श्रीकांत के खिलाफ कारवाई की तथा उसकी पत्नी और मामी के साथ पुलिस ने दुर्व्यवहार किया. इस बात के विरोध में काफी दिनों से वे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

IND vs NZ: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा मुकाबला भी बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका. इंडिया द्वारा दिए 220 रनों...

बॉलीवुड

नई दिल्ली : बॉलीवुड टॉप एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) इन दिनों अपनी फिल्म ‘भेड़िया’ (Film Bhediya) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं....

देश

JEE Main 2023: जेईई मेन 2023 परीक्षा तिथि और पंजीकरण के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. रिपोर्टों की मानें तो...

देश

3 मार्च 2002 को गोधरा कांड के बाद हुए दंगों के दौरान दाहोद जिले के लिमखेड़ा तालुका के एक गांव में भीड़ ने बिलकिस...

Advertisement