Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

महाराष्ट्र में इसी हफ्ते होगा कैबिनेट विस्तार, फडणवीस के पास रह सकता है गृह मंत्रालय

Cabinet Expansion
Cabinet Expansion

नई दिल्लीः महाराष्ट्र (Maharashtra) में 35 दिन से ज़्यादा का समय हो गया है नई सरकार के गठन को लेकिन अभी तक कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expansion) नहीं हुआ है जिसको लेकर विपक्ष शिंदे सरकार को निशाने पर ले रहा है ऐसे में बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expansion) इसी हफ़्ते किया जाएगा. मालूम हो कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) और उप्मुख्य्मंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) दिल्ली में हैं और BJP के बड़े नेताओं से मुलाक़ात कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया है कि BJP ने मंत्रियों के नामों की सूची तैयार कर ली है. बताय जा रहा है कि महाराष्ट्र का गृह विभाग फडणवीस के पास रह सकता है.

खबर में खास

  • 15 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा
  • सरकार गठन को 35 दिन से ज़्यादा
15 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा

पिछले कई दिनों से कई बार खबरें आई कि महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार हो रहा है लेकिन हार बार विस्तार टल हाल ही में शिंदे ख़ेमे के बड़े नेता ने दावा किया था कि 15 अगस्त से पहले कैबिनेट विस्तार हो जाएगा. ऐसे में अब यही बताया जा रहा है कि इसी हफ़्ते नए मंत्रियों को शामिल कर जाएगा. मंत्रिमंडल में कम से कम 15 मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील (Chandrakant Patil) भी मंत्रिमंडल का हिस्सा होंगे.

सरकार गठन को 35 दिन से ज़्यादा

बताया जा रहा है कि विस्तार के बाद BJP का प्रदेश अध्यक्ष भी बदल दिया जाएगा. मालूम हो कि 30 जून को शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी जिसके बाद से अब 35 दिनों से ज़्यादा समय हो गया है लेकिन कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया है जिसको लेकाए अब विपक्ष सरकार पर निशाने साध रहा है. विपक्ष ने अब सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया. CM शिंदे ने कहा है कि विस्तार ना होने के राज्य के कार्यों में कोई कमी नहीं हुई है. अभी तक सभी विभागों के सचिवों को कार्यभार सौंपा गया है.

ये भी पढ़ेंःIsrael-Gaza के बीच 3 दिनों तक हुई हिंसा, 15 बच्चों सहित 43 लोगों की गई जान, अब युद्धविराम लागू

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement