Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

मुरादाबादः दो समुदाय आपस में भिड़े, मंदिर में तोड़फोड़ का आरोप, 60 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

आरोप है कि हिंदू विरोधी बातें करने पर हाथापाई शुरू हो गई और जमकर लाठी-डंडे चले. दूसरे पक्ष पर मंदिर में भी तोड़फोड़ करने का आरोप लगा है. इस विवाद एक महिला समेत पांच लोग घायल हो गए. पुलिस ने इस मामले में 14 नामजद और 60 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है.

Moradabad Police
मुरादाबाद में भिड़े दो समुदाय (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्लीः मुरादाबाद में डिलारी इलाके के सलेमपुर सराय गांव में कल (शुक्रवार) रात को अचानक से दो समुदाय के लोगों में भिड़ंत हो गई. आरोप है कि हिंदू विरोधी बातें करने पर हाथापाई शुरू हो गई और जमकर लाठी-डंडे चले. दूसरे पक्ष पर मंदिर में भी तोड़फोड़ करने का आरोप लगा है. इस विवाद एक महिला समेत पांच लोग घायल हो गए. पुलिस ने इस मामले में 14 नामजद और 60 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है.

इस खबर में ये है खास

  • हिंदू विरोधी बातें करने से हुआ विवाद
  • मंदिर में तोड़फोड़ करने का आरोप
  • पूरे इलाके में तनाव का माहौल
  • लाइनहाजिर हो गए थाना प्रभारी

हिंदू विरोधी बातें करने से हुआ विवाद

FIR के अनुसार पूरा विवाद एक विशेष समुदाय के लड़कों द्वारा हिंदू विरोधी बातें करने के कारण हुआ. मुहम्मद आकीब पर पूरे विवाद का कारण बताया गया है. सलेमपुर सराय गांव के ही निवासी करण सिंह ने FIR दर्ज कराई है. करण सिंह ने बताया उनके भतीजे रमेश ने दो दिन पहले अपनी दुकान गांव के ही मुहम्मद अली को किराए पर दी थी, जिसमें मुहम्मद अली ने मेडिकल स्टोर खोला है. गुरुवार रात को यहीं पर गांव का ही निवासी मुहम्मद आकीब हिंदू विरोधी बातें कर रहा था.

मंदिर में तोड़फोड़ करने का आरोप

करण सिंह ने अपनी तहरीर में लिखा कि जब उसके भतीजे ने इसका विरोध किया तो मुहम्मद अली और उसके साथियों ने उस पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया. जब अन्य लोगों ने बचाने की कोशिश की, तो दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर भी हमला कर दिया. मारपीट के दौरान दीपक, मोनू, विकास, सावित्री देवी व कमल को गंभीर चोटें लगीं. इस दौरान हमलावर एकजुट धार्मिक नारेबाजी करते हुए धार्मिक स्थल में घुस गए और एक मूर्ति को खंडित कर दिया.

Advertisement. Scroll to continue reading.

पूरे इलाके में तनाव का माहौल

इस घटना के कारण गांव और उसके आस-पास पूरे इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त है. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस के आने के बाद घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया. करन सिंह की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुहम्मद आकीब और खलील के साथ ही 60 अज्ञात के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट, बलवा के साथ ही अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है.

लाइनहाजिर हो गए थाना प्रभारी

तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस के साथ ही पीएसी बल को तैनात किया गया है. विवाद के बाद एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने गांव का दौरा किया. पुलिस ने इस मामले में 14 नामजद और 60 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं लापरवाही बरतने पर एसएसपी हेमंत कुटियाल ने देर रात डिलारी थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार को लाइनहाजिर कर दिया.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

सरकार ने कहा कि विभाग सदैव पात्र कार्डधारकों को नियमानुसार उनकी पात्रता के अनुरूप नवीन राशन कार्ड निर्गमित करता है. एक अप्रैल, 2020 से...

क्रिकेट

Dinesh Karthik Back In Indian Team: साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ 5 टी 20 मैचें की सीरीज के लिए 18 सदस्यों वाली भारतीय क्रिकेट...

बॉलीवुड

‘कभी कभी’, ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘काला पत्थर’ और ‘याराना’ जैसी चर्चित फिल्मों में भूमिका निभा चुकीं नीतू कपूर (63) ने कहा कि एक विराम...

क्रिकेट

Indian Cricket Team, Shikhar Dhawan: साउथ अफ्रीका के साथ टी 20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम (Indian Cricket Team)में शामिल किए गए अधिकांश...

Advertisement