Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

लालू और तेजस्वी की बढ़ी मुश्किलें, CBI को IRCTC घोटाले में होईकोर्ट से मिली बहस की इजाजत

Lalu Yadav
Lalu Yadav (File Photo: ANI)

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों की बीच लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव समेत लोगों की एक बार फिर से मुश्किलें बढ़ गई हैं. लालू-तेजस्वी समेत 11 लोग आईआरसीटीसी होटल घोटाले में आरोपी हैं. दिल्ली हाईकोर्ट ने IRCTC घोटाले में अपना स्टे वापस ले लिया है. सीबीआई को अब हाईकोर्ट से निचली अदालत में आरोपियों के खिलाफ बहस करने की इजाजत मिल गई है.

इस खबर में ये है खास-

  • 2019 में सुनवाई टाल दी गई
  • लालू के रेल मंत्री रहने के दौरान घोटाला
  • घोटाले में लालू समेत 11 आरोपी हैं

2019 में सुनवाई टाल दी गई

आईआरसीटीसी घोटाले में 2019 में आरोपी विनोद कुमार अस्थाना की दलील सुनने के बाद सुनवाई को टाल दी गई थी. हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट के नए आदेश के बाद एक बार फिर लालू सहित अन्य आरोपियों की मुश्किलें बढ़ गई है. अब आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के लिए दबाव बनाने की उम्मीद है. CBI ने ट्रायल कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने पर बहस शुरू करने के लिए उच्च न्यायालय ने केंद्रीय जांच ब्यूरो को अनुमति दे दी है.

लालू के रेल मंत्री रहने के दौरान घोटाला

सीबीआई की एक विशेष अदालत ने 20 जुलाई को लालू प्रसाद यादव और अन्य के खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर आरोपपत्र पर संज्ञान लिया था. दरअसल में IRCTC घोटाला 2004 में लालू के रेल मंत्री रहने के दौरान हुआ. रेलवे बोर्ड ने उस दौरान रेलवे की कैटरिंग और रेलवे होटलों की सेवा को पूरी तरह IRCTC को सौंप दिया था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

घोटाले में लालू समेत 11 आरोपी हैं

इस दौरान रांची और पुरी के बीएनआर होटल के रखरखाव, संचालन और विकास को लेकर जारी टेंडर में अनियमिताएं किए जाने की बातें आई थीं. ये टेंडर 2006 में एक प्राइवेट होटल सुजाता होटल को मिला था. आरोप है कि सुजाता होटल्स के मालिकों इसके बदले लालू यादव परिवार को पटना में तीन एकड़ जमीन दी, जो बेनामी संपत्ति थी. इस मामले में भी लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत 11 लोग आरोपी हैं.

You May Also Like

क्रिकेट

IND vs NZ: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा मुकाबला भी बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका. इंडिया द्वारा दिए 220 रनों...

बॉलीवुड

नई दिल्ली : बॉलीवुड टॉप एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) इन दिनों अपनी फिल्म ‘भेड़िया’ (Film Bhediya) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं....

देश

JEE Main 2023: जेईई मेन 2023 परीक्षा तिथि और पंजीकरण के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. रिपोर्टों की मानें तो...

देश

3 मार्च 2002 को गोधरा कांड के बाद हुए दंगों के दौरान दाहोद जिले के लिमखेड़ा तालुका के एक गांव में भीड़ ने बिलकिस...

Advertisement