Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

ट्रंप का अकाउंट ब्लॉक हो सकता है, तो हिंदू देवी-देवताओं को गाली देने वाले क्यों नहीं, HC ने पूछा सवाल

दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि अगर इस तरह की चीज़ें अन्य धर्म के संबंध में हुई होती तो आप ज्यादा सावधान और संवेदनशील होते.

Delhi Judicial Service Result 2022 Out
Delhi Judicial Service Result 2022 Out

नई दिल्ली. सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ वाले आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर ट्विटर की खिचाई किया है. कोर्ट ने कहा कि अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के अकाउंट को ब्लाक किया जा सकता है, तो देवी-देवताओं को गाली देने वाले अकाउंट को क्यों नहीं. कोर्ट ने कहा कि माइक्रोब्लागिंग साइट दुनिया के अन्य क्षेत्रों में लोगों की संवेदनशीलता को लेकर चिंतित नहीं है.

इस खबर में ये है खास-

  • मां काली के खिलाफ पोस्ट पर याचिका
  • अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप का दिया हवाला
  • केंद्र ने रखा अपना पक्ष

मां काली के खिलाफ पोस्ट पर याचिका

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की पीठ ‘एथिस्ट रिपब्लिक’ द्वारा मां काली पर कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी. कोर्ट ने ट्विटर से जबाव मांगा है कि वह अकाउंट किस प्रकार ब्लाक करने का काम करता है.

अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप का दिया हवाला

इससे पहले कुच व्यक्तियों के अकाउंट का ब्लाक किया जा चुका है. कोर्ट ने बड़े सख्त लहजे में कहा कि आप जिन लोगों के पोस्ट के बारे में संवेदनशील महसूस करते हैं, उनके अकाउंट को बंद कर देते हैं. आप दुनिया के अन्य क्षेत्रों में, जातियों के अन्य लोगों की संवेदनशीलता के बारे में चिंतित नहीं हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

केंद्र ने रखा अपना पक्ष

दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि अगर इस तरह की चीज़ें अन्य धर्म के संबंध में हुई होती तो आप ज्यादा सावधान और संवेदनशील होते. इधर केंद्र ने याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि अकाउंट को ब्लॉक करने की एक प्रक्रिया होती है. केंद्र सरकार को भी अपना पक्ष रखने व और किसी खाते को ब्लॉक करने से संबंधित मानक संचालन प्रक्रिया को ट्विटर पर दर्ज करने का भी निर्देश दिया.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

Advertisement