Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

MCD Election के लिए केजरीवाल की 10 गारंटी, CM बोले- हटाएंगे कूड़े का पहाड़, लंदन से बुलाएंगे एक्सपर्ट

एमसीडी की सत्ता में बैठी बीजेपी एक बार फिर से वापसी कोशिश कर रही है. तो आम आदमी पार्टी अब MCD में भी सरकार बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगी हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से अपने बिखरे वोटबैंक को एकजुट करने की रणनीति तैयार कर रही है.

Arvind Kejriwal
MCD Polls: दिल्ली के 250 वार्डों में वोटिंग जारी, CM केजरीवाल ने लोगों से की यह अपील

दिल्ली के MCD चुनाव के लिए रणभेरी बज चुकी है. बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित सभी दल चुनावी युद्धभूमि में कूद चुके हैं. सभी दलों की ओर से अब जनता को लुभाने की रणनीति पर काम किया जा रहा है. पिछले 15 साल से एमसीडी की सत्ता में बैठी बीजेपी एक बार फिर से वापसी कोशिश कर रही है. तो आम आदमी पार्टी अब MCD में भी सरकार बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगी हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से अपने बिखरे वोटबैंक को एकजुट करने की रणनीति तैयार कर रही है. इस बीच आम आदमी पार्टी की ओर से घोषणा पत्र जारी कर दिया गया है.

दिल्ली को केजरीवाल की ’10 गारंटी’

आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणापत्र को ’10 गारंटी’ का नाम दिया है. घोषणापत्र जारी करते वक्त मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ मंत्री गोपाल राय भी मौजूद रहे. घोषणापत्र जारी करते वक्त केजरीवाल ने दिल्ली को कचरा मुक्त बनाने का वादा किया. केजरीवाल ने दिल्ली से कूड़ा का ढेर हटाने का वादा किया. उन्होंने दिल्ली को लंदन और पेरिस जैसा स्वच्छ और सुंदर बनाने की बात कही.

’10 गारंटियों’ में ये है खास

1- दिल्ली को सुंदर बनाने का वादा. केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में कूड़े का कोई नया पहाड़ नहीं बनेगा. उन्होंने लंदन और टोक्यो से एक्सपर्ट की मदद लेकर कूड़े के मैनेजमेंट की व्यवस्था करने की बात कही.
2- भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा. केजरीवाल ने कहा कि बिल्डिंग के नक्शे पास कराने की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. उन्होंने कहा कि घर के निर्माण के लिए नियम लाएंगे.
3- पार्किंग की व्यवस्था ठीक करने का वादा. केजरीवाल ने दिल्ली को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए पार्किंग व्यवस्था को बेहतर बनाने का वादा किया.
4- आवारा पशुओं से निजात दिलाने का वादा. केजरीवाल ने दिल्ली में घूम रहे आवारा पशुओं को लेकर भी दिल्लीवासियों से बड़ा वादा किया है.
5- नगर निगम की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के साथ ही गलियों को भी सही करने का वादा किया गया है.
6- नगर निगम के स्कूलों और अस्पतालों को दिल्ली सरकार के स्कूलों की तरह विकसित करने का वादा किया गया है.
7- केजरीवाल की ओर से पार्कों की अच्छी व्यवस्था करने का वादा किया गया है.
8- संविदाकर्मियों को परमानेंट करने का वादा करते हुए उन्हें 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी देने का वादा किया गया है.
9- व्यापारियों के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया आसान करेंगे. सील दुकानें खोलने का वादा.
10- स्ट्रीट वेंडर्स के लिए वेंडिंग जोन बनाएंगे. वसूली राज खत्म करने का वादा.

Advertisement. Scroll to continue reading.

बीजेपी को मिलेंगी 20 सीटें- केजरीवाल

इस दौरान केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि इस बार एमसीडी का चुनाव आम आदमी पार्टी ही जीतेगी. केजरीवाल ने बीजेपी को सिर्फ 20 सीटें मिलने का दावा किया. केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी केवल झूठ बोलती है. पिछली बार भी उन्होंने शपथ पत्र जारी किया था और कोई काम नहीं किया. इस बार वचन पत्र जारी कर के लोगों को गुमराह कर रही है.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement