Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

दशहरा रैली में बोले एकनाथ शिंदे, “हमारी बगावत शिवसेना, बाल ठाकरे के आदर्शों, हिन्दुत्व को बचाने के लिए थी”

Eknath Shinde
Eknath Shinde

नई दिल्लीः महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने दशहरा रैली में कहा कि उनकी बगावत ‘विश्वासघात’ नहीं बल्कि ‘गदर’ थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस तथा NCP से हाथ मिलाने को लेकर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को पार्टी संस्थापक बाल ठाकरे के स्मारक पर घुटने टेकने चाहिए और माफी मांगनी चाहिए. दशहरे के अवसर पर एक महारैली को संबोधित करते हुए शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि राज्य में मतदाताओं ने 2019 के विधानसभा चुनाव में शिवसेना और BJP को चुना था, लेकिन उद्धव ठाकरे ने महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के गठन के लिए कांग्रेस और राकांपा से हाथ मिलाकर राज्य की जनता को ‘धोखा’ दिया.

खबर में खास

  • बाला साहेब के सैनिक हैं
  • मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली
बाला साहेब के सैनिक हैं

शिंदे (Eknath Shinde) ने करीब डेढ़ घंटे लंबे भाषण में कहा, ‘‘हमने गद्दारी नहीं की, बल्कि यह गदर था। हम गद्दार नहीं हैं, बल्कि बाला साहेब के सैनिक हैं. आपने बाला साहेब के मूल्यों को बेच दिया.कौन असली गद्दार है जिसने सत्ता के लालच में हिन्दुत्व से गद्दारी की.’’ शिवसेना का ठाकरे गुट अक्सर शिंदे नीत विद्रोहियों को ‘गद्दार’ कहकर निशाना बनाता रहा है.

मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

मुख्यमंत्री (Eknath Shinde) ने जून में ठाकरे नेतृत्व के खिलाफ अपनी बगाव का बचाव करते हुए कहा, ‘‘हमने यह कदम शिवसेना को बचाने, बाला साहेब के मूल्यों के संरक्षण, हिन्दुत्व और महाराष्ट्र की बेहतरी के लिए उठाया. हमने सबके सामने ऐसा किया.’’ गौरतलब है कि शिंदे (Eknath Shinde) गुट की बगावत के कारण राज्य की मौजूदा महा विकास आघाड़ी सरकार 29 जून को गिर गयी थी. इसके बाद शिंदे (Eknath Shinde) ने 30 जून को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

You May Also Like

राज्य

जज का महिला स्टेनोग्राफर के साथ आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से अदालत की गरिमा को भी नुकसान पहुंच रहा है. इस खतरे को देखते...

क्रिकेट

Hardik Pandya: T20 WC 2022 के बाद BCCI T20 फॉर्मेट के लिए नए खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने तथा नई और युवा...

राज्य

Samaresh Singh Passed Away: झारखंड के पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक 81 वर्षीय समरेश सिंह (Samresh Singh) का गुरुवार को उनके बोकारो स्थित आवास...

देश

एम्स के निदेशक एम श्रीनिवास ने कहा कि मरीज संकट से प्रभावित न हों और वह इसे सुनिश्चित करने के लिए संस्थान के चक्कर...

Advertisement