Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

महाकाल के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, हफ्ते में 4 दिन सबको मिलेगी गर्भगृह में एंट्री

**EDS: TO GO WITH STORY** Ujjain: Ornate sandstones columns, part of the 'Mahakal Lok' corridor, in Ujjain, Tuesday, Oct. 4, 2022. Prime Minister Modi will inaugurate the first phase of the Mahakaleshwar Temple corridor development project on Oct. 11. (PTI Photo)(PTI10_06_2022_000044B)
महाकाल लोक के उद्घाटन के बाद से ही दीपावली पर्व की छुट्टी होने के कारण बाबा महाकाल के मंदिर में भक्तों की संख्या काफी बढ़ गई है और ऐसे में सभी भक्तों का गर्भगृह में प्रवेश कर पाना लगभग असंभव था. मंदिर प्रबंधन समिति के निर्णय के कारण गर्भगृह में ₹1500 की रसीद से श्रद्धालु गर्भगृह के अंदर प्रवेश कर पाते थे, बाकी श्रद्धालु यहां से नंदी मंडपम में बाबा महाकाल के दर्शन करने जा रहे थे, लेकिन अब चूंकि भक्तों की संख्या में कुछ कमी आई है, जिसके चलते आम श्रद्धालुओं के लिए भी महाकाल मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश शुरू कर दिया गया है.

खबर में खास

.क्या होगा दर्शन का समय?
.इस दिन गर्भगृह रहेगा बंद 

क्या होगा दर्शन का समय

हालांकि इसके लिए समय सीमा तय कर दी गई है, लेकिन फिर भी काफी खुशी का माहौल है. भक्तों के बीच एक अलग ही उल्लास है क्योंकि हर भक्त बाबा महाकाल को छू सकता है. जब महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति ने आम श्रद्धालुओं को भी प्रवेश की अनुमति देने का फैसला किया तो श्रद्धालुओं में खुशी की लहर दौड़ गई. लेकिन बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा होने पर पुरानी व्यवस्था फिर से लागू करनी पड़ सकती है. 

इस दिन गर्भगृह रहेगा बंद 

हालांकि आम श्रद्धालुओं के लिए गर्भ ग्रह प्रवेश शुरू कर दिया गया है, जो कि से दोपहर 1:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक रखा गया है. इस दौरान आम श्रद्धालु गर्भगृह में नि:शुल्क प्रवेश कर बाबा महाकाल के दर्शन कर सकेंगे, लेकिन शनिवार व रविवार और सोमवार को श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होने के कारण आम श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. वर्तमान में इस प्रकार का निर्णय लिया गया है जिसमें श्रद्धालु निःशुल्क दर्शन कर सकेंगे

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

राज्य

सपा के लिए मैनपुरी सीट जीतना काफी अहम माना जा रहा है. इसलिए चुनाव से पहले अखिलेश ने चाचा के साथ अपनी पुरानी अदावत...

राज्य

भाजपा ने सपा की परपंरागत सीट रही रामपुर में जीत दर्ज करके आजम खान को बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर में बीजेपी की...

Advertisement