Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

गुजरात: PM मोदी ने BJP के चुनाव प्रचार की संभाली कमान, राज्य में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

19 नवंबर की शाम गुजरात में प्रधानमंत्री वलसाड में एक रैली को संबोधित करेंगे. अगले दिन पीएम मोदी सोमनाथ मंदिर जाएंगे और फिर सौराष्ट्र क्षेत्र में चार रैलियों को संबोधित करेंगे. वेरावल, धोरारजी, अमरेली और बोटाड को चार रैलियों के लिए जगह के रूप में फाइनल किया गया है.

Narendra Modi
गुजरात: PM मोदी ने BJP के चुनाव प्रचार की संभाली कमान (Photo-ANI)

नई दिल्ली. गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ राजनीतिक दलों का प्रचार ने भी तेजी पकड़ ली है. सत्ताधारी भाजपा का चुनावी अभियान चरम पर है. गुजरात में विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है. PM नरेंद्र मोदी अगले एक पखवाड़े में राज्य भर में करीब 25 रैलियां करने वाले हैं. यह शनिवार शाम से शुरू होने वाले अपने गृह राज्य में पीएम मोदी के लिए तीन दिवसीय कार्यक्रम होगा.

इस खबर में ये है खास-

  • आज से शुरू होगा मोदी का कार्यक्रम
  • अमित शाह और नड्डा में डाले डेरा
  • यूपी से कई बड़े नेता पहुंचे गुजरात

आज से शुरू होगा मोदी का कार्यक्रम

19 नवंबर की शाम गुजरात में प्रधानमंत्री वलसाड में एक रैली को संबोधित करेंगे. अगले दिन पीएम मोदी सोमनाथ मंदिर जाएंगे और फिर सौराष्ट्र क्षेत्र में चार रैलियों को संबोधित करेंगे. वेरावल, धोरारजी, अमरेली और बोटाड को चार रैलियों के लिए जगह के रूप में फाइनल किया गया है. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी सौराष्ट्र की इन विधानसभा सीटों पर एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. पार्टी ने राज्य के चुनाव जीते लेकिन कांग्रेस के इस गढ़ को नहीं तोड़ पाई. तीसरे दिन, पीएम मोदी सुरेंद्रनगर, भरूच और नवसारी में तीन रैलियां करेंगे.

अमित शाह और नड्डा में डाले डेरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जो गुजरात से हैं और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के चुनावी राज्य में 15 से अधिक रैलियां करने की उम्मीद है. पार्टी ने पहले ही भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित 40 नेताओं की स्टार प्रचारक सूची तैयार कर ली है. उनके कम से कम 2-3 दिनों तक प्रचार करने की भी उम्मीद है, जिसके दौरान वे कम से कम 2-3 रैलियां करेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को राज्य में प्रचार करने के लिए उम्मीदवारों की भारी मांग है. 40-स्टार प्रचारकों के अलावा, भाजपा ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए पूरे राज्य में सांसदों और विधायकों की प्रतिनियुक्ति की है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

यूपी से कई बड़े नेता पहुंचे गुजरात

उत्तर प्रदेश के केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक जैसे लोकप्रिय नेताओं से लेकर बिहार के नितिन नवीन और पार्टी के वरिष्ठ सांसद जैसे राधा मोहन सिंह, निशिकांत दुबे, सत्य पाल सिंह और अन्य पहले से ही राज्य में डेरा डाले हुए हैं. 2017 के गुजरात चुनावों में, भाजपा कुल 182 सीटों में से 99 सीटों पर रुकी थी. पार्टी पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है और नरेंद्र मोदी राज्य के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं. इस बार, पीएम मोदी, अमित शाह और सीआर पाटिल के नेतृत्व में पार्टी अपनी सबसे बड़ी सीट 140 से अधिक हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement