Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

गुजरात: विधानसभा में नजर आएंगे राज्य के 3 बड़े आंदोलनकारी नेता, महज कुछ सालों में बने बड़ा चेहरा

इस बार तीन बड़े आंदोलनकारी नेता चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं. उनमें बीजेपी से हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर औऱ कांग्रेस नेता जिग्नेश मेवाणी का नाम शामिल है. कहा जाता है कि हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर ने बीजेपी लहर में जीत दर्ज की.

गुजरात: विधानसभा में नजर आएंगे राज्य के 3 बड़े आंदोलनकारी

नई दिल्ली. गुजरात में 27 सालों से सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी की एक बार फिर से सरकार बनने जा रही है. इस बार बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में जीत का एक नया रिकार्ड बनाया है. बीजेपी ने 182 सीटों में से 156 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस पार्टी की इस बार विधानसभा चुनाव में जो स्थिति रही, ऐसा समय गुजरात में कांग्रेस के लिए कभी नहीं रहा है. 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को महज 17 सीटें हासिल हुई हैं. वहीं आम आदमी पार्टी तो दहाई का आंकड़ा भी छू नहीं पाई.

इस खबर में ये है खास-

  • लगातार दूसरी बार भूपेंद्र बनेंगे सीएम
  • बीजेपी की आंधी में कांग्रेस से जीते जिग्नेश
  • हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर बड़े नेता

लगातार दूसरी बार भूपेंद्र बनेंगे सीएम

सोमवार को भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह सहित बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होंगे. इस बार के गुजरात में विधानसभा चुनाव परिणाम में एक खास बात देखने को मिली है. इस बार तीन बड़े आंदोलनकारी नेता चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं. उनमें बीजेपी से हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर औऱ कांग्रेस नेता जिग्नेश मेवाणी का नाम शामिल है. कहा जाता है कि हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर ने बीजेपी लहर में जीत दर्ज की.

बीजेपी की आंधी में कांग्रेस से जीते जिग्नेश

वहीं जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस की इतनी बुरी पराजय में अपनी सीट बचाने में सफल रहे हैं. जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस के टिकट से वडगाम सीट से जीत हासिल की थी. जिग्नेश मेवाणी दलितों और मानवाधिकारों के लिए लड़ाई के जाने जाते हैं. उन्होंने दलित लोगों के लिए लड़ाई लड़कर अपनी पहचान बनाई है. जिग्नेश का हराने के लिए बीजेपी ने चारों चरफ से घेराबंदी की थी, हालांकि बीजेपी की आंधी में जिग्नेश ने कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज करने पर सफलता हासिल की.

Advertisement. Scroll to continue reading.

हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर बड़े नेता

हार्दिक पटेल भी इस बार गुजरात चुनाव जीतकर दर्ज करके विधानसभा पहुंचे हैं. पाटीदार आंदोलन का बड़ा हार्दिक पटेल बड़ा चेहरा रहे हैं. पाटीदार आरक्षण आंदोलन से चर्चा में आए हार्दिक पटेल ने विरमगाम सीट जीत ली है. हार्दिक ने 51 हजार से ज्यादा वोटों से आप के अमर सिंह ठाकोर को हराया. वहीं ओबीसी आरक्षण को लेकर अल्पेश ठाकोर ने बड़ा आंदोलन किया था. वह भी इस बार बीजेपी के टिकट पर जीतदर्ज करके विधानसभा पहुंचे हैं.

You May Also Like

Advertisement