Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

J&K: रामबन में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, दिवाली से पहले 3 पुलों को उड़ाने का था प्लान

सुरक्षाबलों को जवानों को आईईडी बम मिलने पर उन्होंने तत्काल बम निरोधक दस्ते को बुलाया. बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर आईईडी को निष्क्रिय कर दिया है. सुरक्षाबलों को ये आईईडी रामबन जिला की गूल सब डिवीजन के संगलदान इलाके से बरामद हुई है.

Indian Army
रामबन में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम (File Photo: ANI)

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. सुरक्षाबलों ने यहां से एक संदिग्ध बैग में से 3 IED बरामद की हैं. गश्त पर जा रहे सुरक्षाबलों को जवानों को आईईडी बम मिलने पर उन्होंने तत्काल बम निरोधक दस्ते को बुलाया. बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर आईईडी को निष्क्रिय कर दिया है. सुरक्षाबलों को ये आईईडी रामबन जिला की गूल सब डिवीजन के संगलदान इलाके से बरामद हुई है.

इस खबर में ये है खास

  • पुलों को उड़ाने की थी साजिश
  • बैग रखने वालों की तलाश जारी
  • हमले की फिराक में थे आतंकी

पुलों को उड़ाने की थी साजिश

सुरक्षाबलों ने आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. जानकारी के मुताबिक दिवाली के मौके पर आतंकी कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक 3 पुलों को उड़ाने की साजिश रच रहे थे. फिलहाल आतंकी अभी भी फरार चल रहे हैं. सूत्रों की मानें तो यह साजिश लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मोहम्मद अमीन उर्फ खुबैब की थी.

बैग रखने वालों की तलाश जारी

सुरक्षाबलों को जो अज्ञात बैग बरामद हुआ, उसमें भारी मात्रा में गोला बारूद रखा हुआ था. बैग में काफी मात्रा में आईईडी, एक मोटर साइकिल बैटरी, डेटोनेटर -4, 17 पीका राउंड, 32 ऐके राउंड, एक सेफ्टी फ्यूज, एक डेटोनेटर, 20 मीटर बिजली की तार बरामद हुए हैं. इस घटना के तुरंत बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. आशंका जताई जा रही है कि आइईडी को बैग में रखने वाला भी कहीं आसपास ही छिपा होगा.

Advertisement. Scroll to continue reading.

डबल इंजन सरकार हिमाचल को बुलंदियों पर ले जा रही है, जानें पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें

हमले की फिराक में थे आतंकी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ लोगों की संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने के बाद गूल उपमंडल के संगलदान के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया. सेना और पुलिस के संयुक्त तलाशी दल ने बुधवार देर रात एक बैग बरामद किया, जिसमें इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) मिले हैं. पुलिस ने कहा कि माना जा रहा है कि संदिग्ध आतंकवादी जिले में हमले की फिराक में थे. इस मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement